INDvsNZ: शेड्यूल से खफा विराट बोले-'...तो स्टेडियम में ही लैंड करना पड़ेगा'

India vs New Zealand: विराट कोहली टीम इंडिया के ट्रेवल प्लान से खुश नहीं हैं, जबकि बोर्ड ने अपनी शेड्यूलिंग का बचाव किया है. 

INDvsNZ: शेड्यूल से खफा विराट बोले-'...तो स्टेडियम में ही लैंड करना पड़ेगा'
विराट पहले भी बीसीसीआई की शेड्यूलिंग से अपनी नाराजगी जता चुके हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: रविवार को बेंगलुरू में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा और अंतिम वनडे मैच खेलने के महज कुछ घंटों के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड सीरीज (India vs New Zealand) के लिए रवाना हो गई. टीम इंडिया इन दिनों व्यस्त कार्यक्रम से गुजर रही है और कप्तान विराट कोहली बीसीसीआई (BCCI) के ट्रेवल प्लान से खुश नहीं हैं.

विराट की नाराजगी
कोहली ने न्यूजीलैंड पहुंचने के बाद बीसीसीआई के ट्रेवल प्लान को लेकर नाराजगी जाहिर की. कोहली चाहते हैं कि बोर्ड ट्रेवल प्लान को लेकर फिर से विचार करे. बीसीसीआई ने हालांकि अपने ट्रेवल प्लान का बचाव किया है और कहा है कि कोहली को इस बारे में अगर कोई शिकायत थी कि उन्हें मीडिया से इस सम्बंध में बात करने से पहले उससे बात करनी चाहिए थी.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: सीरीज से पहले बोले कोहली, 'मेरे लिए नतीजा अहम नहीं बल्कि...'

पहले बोर्ड से बात करनी चाहिए थी
बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि कोहली को अपने विचारों से अवगत कराने का पूरा अधिकार है लेकिन बोर्ड अपनी ओर से हरसम्भव प्रयास करता है कि उसके ट्रेवल प्लान से किसी खिलाड़ी को परेशानी ना हो. अधिकारी ने कहा, "कोहली को मुद्दा उठाने का पूरा अधिकार है लेकिन सच कहूं तो खिलाड़ियों की सुविधा का ध्यान रखकर ही ट्रेवल प्लान तय किया जाता है. आप देखिए कि विश्व कप से पहले हमने जितना सम्भव हो सका खिलाड़ियों को स्पेस दिया और इसी क्रम में खिलाड़ियों को दिवाली के समय ब्रेक मिला."

तब समाधान निकल सकता है
बीसीसीआई के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि यह प्लानिंग सीओए के समय की है और अगर कोहली को इससे कोई समस्या थी तो उन्हें मीडिया से नहीं बल्कि बीसीसीआई सचिव से बात करनी चाहिए थी. अधिकारी ने कहा, "शेड्यूल टाइट था लेकिन यह शेड्यूल सीओए के समय बना था और सीईओ की निगरानी में बना था. ऐसे में कोहली को इस समस्या को बोर्ड के सामने उठाना चाहिए था. तब इसका समाधान निकल सकता था. कोहली अपनी बात कहने के लिए आजाद हैं लेकिन हर बात के लिए एक तरीका है, जिसका पालन किया जाना चाहिए था."

कोहली ने इडेन पार्क मैदान में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में टाइट शेड्यूल को लेकर नाराजगी जाहिर की और कहा कि अब वह समय आ गया है जब हमें सीधे स्टेडियम में पहुंचना पड़ रहा है.
(इनपुट आईएएनएस)