close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsSA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मोहाली में बढ़त बनाने उतरेगा भारत, पंत पर दबाव

India vs South Africa 2nd T20: भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें बुधवार को मोहाली में शाम 7 बजे से दो-दो हाथ करेंगी. 

INDvsSA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मोहाली में बढ़त बनाने उतरेगा भारत, पंत पर दबाव
कप्तान विराट कोहली के पास इस सीरीज में टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन का रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: धर्मशाला में पहला टी20 मैच धुलने के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) की टीमें मोहाली में दूसरे टी20 मुकाबले में आमने-सामने होंगी. यह मैच बुधवार को शाम सात बजे से खेला जाएगा. तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच दोनों टीमों के लिए बेहद अहम है. जो भी टीम यह मैच जीतेगी, वह सीरीज में अजेय स्थिति हासिल कर लेगी. 15 सितंबर के पहले टी20 मैच में बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी. 

दूसरा टी20 मैच भारत के युवा क्रिकेटरों, खासकर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लिए अहम होगा. वे पिछले कुछ मैचों में मौकों का फायदा उठाने में नाकाम रहे हैं. विराट कोहली ने अब तक टीम में एमएस धोनी की वापसी का विकल्प खुला रखा है. ऐसे में ऋषभ पंत पर दबाव बढ़ता जा रहा है.

यह भी पढ़ें: ब्रिटिश अखबार ने छापा बेन स्टोक्स के सौतेले पिता से जुड़ा 31 साल पुराना दर्दनाक राज

मोहाली में होने वाले टी20 मैच (Mohali T20 match) से एक दिन पहले भारतीय बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत जैसे युवाओं को फियरलेस और केयरलेस क्रिकेट में अंतर करना होगा. ऋषभ पंत के पास बेहतरीन शॉट्स हैं. लेकिन फियरलेस गेम खेलने की छूट है, लेकिन ऐसा करते वक्त उन्हें केयरलेस होने से बचना होगा. 

टीम इंडिया (Team India) के बल्लेबाजों में श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे के लिए यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण है. इन दोनों को मिडिलऑर्डर मजबूत करने के लिए टीम में शामिल किया गया है. शिखर धवन के पास भी बड़ी पारी खेलने का मौका होगा. धवन वेस्टइंडीज दौरे पर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. गेंदबाजों में लेग स्पिनर राहुल चाहर और ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर पर भी दबाव होगा. इन दोनों गेंदबाजों को लगातार दूसरी सीरीज में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी पर तरजीह दी गई है.

यह भी देखें: VIDEO: आंद्रे रसेल बनने वाले हैं पिता, यूनिक स्टाइल में बताया- घर आने वाली है खुशखबरी 

दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के लिए भारत को हराना आसान नहीं होगा. मेहमान टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है. आईसीसी विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद दक्षिण अफ्रीकी टी20 टीम की कमान फाफ डू प्लेसिस से लेकर क्विंटन डिकॉक को सौंप दी गई है. 

यह भी पढ़ें: बैटिंग कोच ने ऋषभ पंत को चेताया- ‘केयरलेस’ और ‘फियरलेस’ शॉट में अंतर समझना जरूरी

टीमें इस प्रकार हैं:
भारत:
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी.

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डिकॉक (कप्तान), वान डेर दुसेन, तेंबा बावुमा, डेविड मिलर, जूनियर डाला, ब्योर्न फोर्टिन, ब्युरेन हेंड्रिक्स, रीजा हेंड्रिक्स, एनरिच नोर्तजे, एंडिले फेहलुक्वायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी और जार्ज लिंडे.

(इनपुट: IANS)