close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsSA: कोहली के कमाल के कैच ने बदला मैच, डिकॉक देखते ही रह गए, आप भी देखें VIDEO

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डिकॉक बेहतरीन फॉर्म में नजर आए. उन्होंने 37 गेंद पर 52 रन की पारी खेली. 

INDvsSA: कोहली के कमाल के कैच ने बदला मैच, डिकॉक देखते ही रह गए, आप भी देखें VIDEO

नई दिल्ली: मेजबान भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच टी20 मुकाबले का इंतजार खत्म हुआ. दोनों टीमों के बीच बुधवार (18 सितंबर) को दूसरा टी20 मैच खेला जा रहा है. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया. विराट कोहली ने सिर्फ टॉस ही नहीं जीता, बल्कि मैदान पर उतरते ही एक बेहतरीन कैच भी लपका. उन्होंने मिडऑफ पर बेहतरीन कैच लेकर दक्षिण अफ्रीकी कप्तान क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) की पारी का अंत किया. 

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डिकॉक बेहतरीन फॉर्म में नजर आए. उन्होंने 37 गेंद पर 52 रन की पारी खेलकर अपनी टीम के लिए बड़े स्कोर की नींव रखी. डिकॉक खतरनाक अंदाज में बैटिंग कर रहे थे. अगर वे कुछ और देर विकेट पर टिक जाते, तो भारत के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते थे. लेकिन कप्तान विराट कोहली ने उनका कैच लेकर मैच में भारत की वापसी करा दी. 

यह भी पढ़ें: शिखर धवन भी टीम के लिए उतने ही अहम, जितने विराट या रोहित: हरभजन सिंह

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान को नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने आउट किया. सैनी ने स्लोअर गेंद डाली, जिसे डिकॉक ठीक ढंग से नहीं पढ़ पाए. उन्होंने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, जो मिसटाइम हो गया. गेंद मिडऑफ पर विराट कोहली के करीब पहुंची. यह गेंद कोहली की पहुंच से दूर नजर आ रही थी, लेकिन भारतीय कप्तान ने आखिरी समय में डाइव लगाते हुए कैच पकड़ लिया. डिकॉक के आउट होते ही दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 11.2 ओवर में दो विकेट पर 88 रन हो गया. 

नवदीप सैनी ने इस विकेट के साथ ही क्विंटन डिकॉक से बदला भी ले लिया. दरअसल, जब नवदीप सैनी मैच में अपना पहला ओवर लेकर आए तो डिकॉक ने उनकी पहली तीन गेंदों पर चौके जड़ दिए. शायद यही कारण था कि सैनी को अगले ही ओवर में बदल दिया गया. कप्तान विराट ने एक ओवर की गेंदबाजी के बाद ही सैनी से गेंद लेकर वॉशिंगटन सुंदर को थमा दी.