अफ्रीकी कप्तान ने रबाडा को किया KISS, नाराज हो गईं स्टार गेंदबाज की गर्लफ्रेंड
Advertisement

अफ्रीकी कप्तान ने रबाडा को किया KISS, नाराज हो गईं स्टार गेंदबाज की गर्लफ्रेंड

ताजा रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के कगीसो रबाडा दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं. 

 अफ्रीकी कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने रबाडा को किस किया (PIC: INSTAGRAM/Faf du Plessis)

नई दिल्ली: वर्नोन फिलैंडर (6-42) के नेतृत्व में अपने तेज गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम ने पहले टेस्ट मैच में भारत को 72 रनों से हरा दिया. न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर खेले गए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट को चार दिन से भी कम समय में जीत कर दक्षिण अफ्रीका ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. पहले टेस्ट में फिलैंडर के अलावा दो-दो विकेट हासिल करने वाले कगीसो रबाडा और मोर्ने मोर्कल की भी मेजबान टीम की जीत में अहम भूमिका रही. अफ्रीकी कप्तान पहले टेस्ट मैच में रबाडा की परफॉर्मेंस से कुछ ज्यादा ही खुश हैं. कप्तान फॉफ डुप्लेसिस इतने खुश हैं कि उन्होंने रबाडा को एक बार और चूम लिया है. 

  1. दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 72 रनों से हराया 
  2. कसीगो रबाडा टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 पर पहुंचे 
  3. वर्नोन फिलैंडर 'मैन ऑफ द मैच' रहे

वहीं, रबाडा ने टीम इंडिया के खिलाफ केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में भी नंबर 1 का स्थान हासिल कर लिया है. दक्षिण अफ्रीका के साथ पहले टेस्ट मैच के बाद जारी हुई टेस्ट रैंकिंग में जहां टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को झटका लगा है, वहीं अफ्रीका के स्टार गेंदबाज रबाडा के लिए खुशियां आई हैं. 

पांड्या के विकेट की इतनी खुशी कि अफ्रीकी कप्तान ने चूम लिया रबाडा का माथा

ताजा रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के कगीसो रबाडा दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की 72 रन से जीत में अहम भूमिका निभाई थी. दाएं हाथ के इस अफ्रीकी तेज गेंदबाज ने सीरीज के पहले टेस्ट में कुल 5 विकेट चटकाए.

इस मैच में हार्दिक पांड्या का विकेट हासिल करने वाले रबाडा से अफ्रीकी कप्तान फॉफ डु प्लेसिस इतने खुश हो गए थे कि मैदान पर उनका माथा चूम लिया था. फॉफ डुप्लेसिस और रबाडा की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी.

अब इस फोटो को फॉफ डु प्लेसिस ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया, तो खुद रबाडा ने इस फोटो पर कमेंट किया. डु प्लेसिस ने लिखा, 'विश्व के नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज बनने पर आपको यह मिला है. शाबाश! रबाडा, आप यह डिजर्व करते हो चैंपियन.' लेकिन इसके बाद रबाडा ने इस फोटो पर कमेंट किया- 'मेरी गर्लफ्रेंड इस पर शिकायत कर रही है.'

fallback

बता दें कि केपटाउन टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने जवाबी हमले की शानदार मिसाल पेश करते हुए तेजतर्रार नाबाद अर्धशतक जमाया था. पांड्या के इस अर्धशतक से भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वापसी करते हुए पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन 209 रन बना लिए थे. 

पांड्या इस मैच में तेजी से अपने दूसरे शतक की तरफ बढ़ रहे थे, लेकिन विरोधी टीम के तेज गेंदबाज कसीगो रबाडा ने उन्हें आउट कर दिया. उनके आउट होने पर अफ्रीकी टीम के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने खुशी से गेंदबाज का माथा तक चूम लिया था. यह तस्वीर अब सोशल मीडिया में भी तेजी से वायरल हो गई थी. 

स्विंग और पेस के आगे बेबस हुए भारयी बल्लेबाज
इस मैच ने तेज और उछालयुक्त गेंदों को खेलने की भारतीय बल्लेबाजों की कमजोरी को एक बार फिर उजागर कर दिया है. भारतीय गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका के 8 बल्लेबाजों को महज 65 रनों पर पवेलियन लौटाया था लेकिन भारतीय बल्लेबाज अपने साथियों की मेहनत का सम्मान नहीं कर सके. मेजबान टीम की ओर से मिले 208 रनों के लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही भारतीय टीम की दूसरी पारी 135 रनों पर ही सिमट गई. 

फिलैंडर के अलावा दो-दो विकेट हासिल करने वाले कगीसो रबाडा और मोर्ने मोर्कल की भी मेजबान टीम की जीत में अहम भूमिका रही. चौथे दिन न्यूलैंड्स मैदान पर कुल 64 ओवरों का खेल हुआ और 200 रन बने लेकिन सबसे अहम बात यह रही कि इस दिन 18 विकेट गिरे. इसमें भारत के 10 और मेजबान टीम के आठ विकेट शामिल हैं. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में अब्राहम डिविलियर्स (65) और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (62) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर 286 रनों का स्कोर खड़ा किया था. 

Trending news