INDvsSA: धोनी ने 27 बॉल में जड़ दी फिफ्टी, मनीष पांडे के साथ लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

मनीष पांडे ने इससे पहले 33 बॉल में अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की, वहीं धोनी ने 27 बॉल में अर्धशतक बना डाला.

INDvsSA: धोनी ने 27 बॉल में जड़ दी फिफ्टी, मनीष पांडे के साथ लगाई रिकॉर्ड की झड़ी
दोनों बल्लेबाजों का ही कमाल था कि टीम इंडिया ने आखिरी 10 ओवर में 103 रन बनाए. फोटो : बीसीसीआई

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी 20 मैच में टीम इंडिया की ओर से मध्यक्रम के बल्लेबाज मनीष पांडे और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने तूफानी पारियों से एक साथ कई रिकॉर्ड अपने नाम कर डाले. दूसरे मैच में टीम इंडिया को शुरुआत में ही तीन बड़े झटके लग गए. विराट कोहली, शिखर धवन और रोहित शर्मा बहुत जल्दी जल्दी आउट हो गए. इसके बाद मनीष पांडे और महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार पारियां खेलकर न सिर्फ अपनी टीम की पारी को सम्मानजनर स्कोर तक पहुंचाया बल्कि अपने नाम कई रिकॉर्ड कर लिए.

मनीष पांडे ने 48 गेंद में 79 रनों की पारी खेली. वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने 28 बॉल में 52 रनों की पारी खेलकर लंबे समय से सुस्त चले आ रहे मध्यक्रम की मजबूत बल्लेबाजी से रूबरू कराया. मनीष पांडे ने इससे पहले 33 बॉल में अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की, वहीं धोनी ने 27 बॉल में अर्धशतक बना डाला.

पांचवें विकेट के  लिए चौथी सबसे बड़ी साझेदारी
इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी और मनीष पांडे ने पांचवें विकेट के लिए चौथी सबसे बड़ी साझेदारी की. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 98 रन जोड़े. टी20 में पांचवें विकेट लिए सबसे बड़ी साझेदारी शोएब मलिक और मिसबाह उल हक के नाम है. दोनों ने 2007 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 119 रनों की साझेदारी की थी. दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी युवराज और धोनी के बीच 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही हुई थी. तब दोनों ने 102 रन जोड़े थे. तीसरी साझेदारी पॉल कालिंगवुड और औवेस शाह ने 2008 में न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें विकेट के रूप में 102 रन जोड़े थे.

महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी दूसरी सबसे तेज हाफ सेंचुरी बनाई
महेंद्र सिंह धोनी ने इस मैच में 27 बॉल में अपना अर्धशतक बनाया. टी20 में ये उनकी सबसे तेज हाफ सेंचुरी है. इससे पहले धोनी ने 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच में 26 बॉल में हाफ सेंचुरी जड़ दी थी.

मनीष पांडे ने आखिरी बार सेंचुरियन में शतक जड़ा था
इस मैच में मनीष पांडे ने 48 बॉल में 79 रन बनाए. इसमें उन्होंने 6 चौके 3 छक्के लगाए. इससे पहले आखिरी बार इस मैदान पर मनीष पांडे ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की ओर से 2009 में डेक्कन चार्चर्स के खिलाफ 73 बॉल में 114 रन बनाए थे.