close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsSA: विराट ने हेंड्रिक्स को मारा कंधा, आईसीसी ने सुनाई यह सजा...

दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को भारत को तीसरे टी20 मैच में नौ विकेट से करारी शिकस्त दी. हेंड्रिक्स मैन ऑफ द मैच चुने गए. 

INDvsSA: विराट ने हेंड्रिक्स को मारा कंधा, आईसीसी ने सुनाई यह सजा...
ब्यूरेन हेंड्रिक्स (बाएं) ने तीसरे टी20 मैच में दो विकेट झटके. विराट कोहली ने 9 रन बनाए थे. (फोटो: IANS/Reuters)

दुबई: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टी20 मैच भारतीय टीम (Team India) के लिए कई मायनों में निराशाजनक रहा. इस मैच के हारने से टी20 सीरीज (India vs South Africa) भारत के हाथ से निकल गई. विराट कोहली के पास यह मैच जीतकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने वाले पहले कप्तान का रुतबा हासिल करने का मौका था, जो वे गंवा बैठे. विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए तो यह मैच दोहरा झटका लेकर आया. उन्हें इस मैच में अफ्रीकी गेंदबाज ब्यूरेन हेंड्रिक्स (Beuran Hendricks) से टकराने के कारण एक डिमैरिट अंक भी मिला. 

दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को भारत को तीसरे टी20 मैच में नौ विकेट से करारी शिकस्त दी. इसके साथ ही उसने टी20 सीरीज में पिछड़ने के बावजूद 1-1 की बराबरी कर ली. इस मैच में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज ब्यूरेन हेंड्रिक्स ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने चार ओवर के अपने स्पेल में महज 14 रन देकर दो विकेट झटके और मैन ऑफ द मैच चुने गए. भारतीय टीम ने दूसरा टी20 मैच सात विकेट से जीता था. सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. 

यह भी देखें: INDvsSA: क्या विराट ने हेंड्रिक्स को जानबूझकर मारा कंधा, देखें VIDEO

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच टी20 सीरीज का तीसरा मैच बेंगलुरू में खेला गया. मैच के पांचवें ओवर में विराट कोहली शॉट खेलकर रन के लिए भागे. इसी दौरान उनके सामने ही गेंदबाज ब्यूरेन हेंड्रिक्स आ गए. दोनों का कंधा टकराया. विराट कोहली ने पीछे मुड़कर भी नहीं देखा. दूसरी ओर, हेंड्रिक्स मुस्कुराने लगे. 

मैदानी अंपायरों ने विराट कोहली मैच रेफरी से शिकायत की कि विराट कोहली ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है. उन पर लेवल-1 का आरोप लगा. इसके तहत मैच फीस का आधा जुर्माना लगाया जा सकता है और एक या दो डिमैरिट अंक दिए जा सकते हैं. मैच के बाद विराट कोहली ने मैच रेफरी रिची रिचर्डसन के सामने अपनी गलती मान ली. मैच रेफरी ने विराट को एक डिमैरिट अंक दिया और उन्हें चेतावनी भी दी.