close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

T20 रैंकिंग में अफगान बल्लेबाज से भी पिछड़े भारतीय, विराट-धवन टॉप-10 में भी नहीं

अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजाई टॉप-5 में शामिल हैं. भारत के किसी भी बल्लेबाज की रैंकिंग उनसे बेहतर नहीं हैं. 

T20 रैंकिंग में अफगान बल्लेबाज से भी पिछड़े भारतीय, विराट-धवन टॉप-10 में भी नहीं
विराट कोहली और रोहित शर्मा भारतीय वनडे और टी20 टीम के कप्तान व उप कप्तान हैं. (फोटो: IANS)

दुबई: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई टी20 सीरीज के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) और शिखर धवन की आईसीसी रैंकिंग (ICC Ranking) सुधर गई है. इस सुधार के बाद विराट टॉप-10 रैंकिंग के बेहद करीब आ गए हैं. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) भी इससे ज्यादा दूर नहीं हैं. भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) की टी20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी. अब दोनों टीमें दो अक्टूबर से टेस्ट सीरीज खेलेंगी. 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 72 रन की नाबाद पारी खेली थी और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे. कोहली को इस प्रदर्शन के चलते रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ है. अब वे 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं. शिखर धवन ने सीरीज में 40 और 36 रन की पारी खेली थी. इसके चलते वे तीन स्थान की छलांग के साथ रैंकिंग में 13वें नंबर पर आ गए हैं. 

यह भी पढ़ें: INDvsSA: रोहित शर्मा विजयनगरम से करेंगे नई पारी की शुरुआत, आसान नहीं है चुनौती

रोहित शर्मा और केएल राहुल टॉप-10 में शामिल हैं. रोहित आठवें और राहुल 10वें नंबर पर हैं. अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजाई (Hazratullah Zazai) बल्लेबाजों की मौजूदा रैंकिंग में पांचवें नंबर पर हैं. यह अफगानिस्तान के किसी भी बल्लेबाज की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हैं. पाकिस्तान के बाबर आजम पहले, ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल दूसरे, न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो तीसरे और ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच चौथे स्थान पर हैं. गेंदबाजों की टॉप-10 रैंकिंग में किसी भारतीय को जगह नहीं मिली है. 

टीम रैंकिंग में भारत को एक स्थान का नुकसान हुआ है. वह तीसरे से चौथे स्थान पर खिसक गया है. दक्षिण अफ्रीका दो स्थान की छलांग के साथ तीसरे नंबर पर आ गया है. पाकिस्तान पहले और इंग्लैंड दूसरे नंबर पर हैं. ऑस्ट्रेलिया पांचवें, न्यूजीलैंड छठे और अफगानिस्तान सातवें नंबर पर हैं. श्रीलंका आठवें,  वेस्टइंडीज नौवें और बांग्लादेश 10वें नंबर पर हैं.