VIDEO: ऋद्धिमान साहा ने लपका अद्भुत कैच, सोशल मीडिया ने कहा- ‘सुपरमैन’

India vs South Africa: ऋद्धिमान साहा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया. 

VIDEO: ऋद्धिमान साहा ने लपका अद्भुत कैच, सोशल मीडिया ने कहा- ‘सुपरमैन’
34 साल के ऋद्धिमान साहा अपने टेस्ट करियर का 34वां मैच ही खेल रहे हैं. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 80 से अधिक कैच लिए हैं. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: मेजबान भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने से ठीक पहले विराट कोहली ने बड़ा बयान दिया. भारतीय कप्तान ने कहा कि ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) दुनिया के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर हैं. इसलिए उन्हें युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा रहा है. साहा ने भी अपने कप्तान को भरोसे को सही साबित करते हुए ऐसा कैच लपका है, जिसके बाद उन्हें ‘सुपरमैन’ तक कहा जा रहा है. 

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच पुणे में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. भारत (Team India) ने पहली पारी पांच विकेट पर 601 रन बनाकर घोषित की. कप्तान विराट कोहली ने भारत के लिए 254 रन की नाबाद पारी खेली. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 275 रन पर समेट दी. भारतीय टीम ने इसके बाद मेहमान टीम को फॉलोऑन के लिए कहा. इस तरह दक्षिण अफ्रीकी टीम दूसरी पारी खेलने उतरी. 

यह भी पढ़ें: INDvsSA: अश्विन ने तोड़ा डेनिस लिली और वास का रिकॉर्ड, अब इमरान-वेटोरी निशाने पर

दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी मैच के चौथे दिन रविवार को शुरू की. इशांत शर्मा ने जब दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका दिया, तब मेहमान टीम का खाता भी नहीं खुला था. उन्होंने एडेन मार्करम को आउट किया. मार्करम दोनों पारियों में खाता नहीं खोल सके. 

भारत को दूसरी कामयाबी उमेश यादव (Umesh Yadav) ने दिलाई. उन्होंने थियूनिस डि ब्रुईन (Theunis De Bruyn) को विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच करवाया. डि ब्रुईन आठ रन बनाकर आउट हुए. डि ब्रुईन का विकेट भले ही उमेश यादव के खाते में गया, लेकिन इसके लिए तारीफ ऋद्धिमान साहा को मिल रही है. साहा ने बाईं ओर डाइव लगाकर एक हाथ से यह कैच लपका. 

ऋद्धिमान साहा के इस कैच की जमकर तारीफ हो रही है. सोशल मीडिया पर उन्हें सुपरमैन बताया जा रहा है. एक यूजर ने लिखा, ‘साहा का शानदार कैच. वे अपने बेहतरीन प्रदर्शन से खुद के सिलेक्शन को सही ठहरा रहे हैं.’

एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘सुपरमैन साहा. वे यह दर्शा रहे हैं कि स्पेशलिस्ट विकेटकीपर मैच में कितना अंतर पैदा कर सकता है. लेग स्टंप के बाहर एक हाथ से ऐसा डाइविंग कैच देखकर मजा आ गया.’

 

उमेश यादव ने पहली पारी में थियूनिस डि ब्रुईन को आउट किया था. उन्होंने डि ब्रुईन को विकेट के पीछे ऋद्धिमान साहा के हाथों ही लपकवाया था. उस पारी में ब्रुइन ने 30 रन की पारी खेली थी.