जिम्बाब्वे से सीरीज टलने पर BCCI ने बनाया नया प्लान, अब ये टीम आएगी भारत दौरे पर

भारतीय टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज खेल रही है.  

जिम्बाब्वे से सीरीज टलने पर BCCI ने बनाया नया प्लान, अब ये टीम आएगी भारत दौरे पर
भारतीय क्रिकेट टीम. (फोटो: Reuters)

मुंबई: श्रीलंका की क्रिकेट टीम अगले साल जनवरी में भारत दौरे पर आएगी. लंकाई टीम इस दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज (India vs Sri Lanka) खेलेगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को यह ऐलान किया. भारतीय टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के खिलाफ घरेलू सीरीज खेल रही है. इसी साल बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की टीमें भी भारत दौरे पर आएंगी. 

बीसीसीआई (BCCI) के मुताबिक श्रीलंका की टीम अगले साल भारत दौरे पर पांच से 10 जनवरी के बीच तीन टी20 मैच खेलेगी. दोनों टीमों के बीच पांच जनवरी को गुवाहाटी में पहला टी20 मैच खेला जाएगा. इसके बाद सात जनवरी को इंदौर और 10 जनवरी को पुणे में मैच खेले जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: INDvsSA: डॉन ब्रैडमैन को जल्दी ही पीछे छोड़ सकते हैं कोहली, जानें कितना है अंतर

फ्यूचर टूर प्रोग्राम (FTP) के मुताबिक अगले साल जनवरी में जिम्बाब्वे की टीम को भारत दौरे पर आना था. आईसीसी ने हाल ही में जिम्बाब्वे पर बैन लगा दिया. इसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने जिम्बाब्वे की जगह श्रीलंका को दौरे पर बुलाने का निर्णय लिया. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय बोर्ड के न्योते को मंजूर कर लिया है. 

श्रीलंका की टीम इन दिनों पाकिस्तान दौरे पर है. वह पाकिस्तान में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. सुरक्षा कारणों के श्रीलंका के 10 सीनियर खिलाड़ी पाकिस्तान नहीं गए हैं.