PICS : एक बार फिर DRS के 'बाहुबली' बने महेंद्र सिंह धोनी
Advertisement

PICS : एक बार फिर DRS के 'बाहुबली' बने महेंद्र सिंह धोनी

एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी ने साबित कर दिया कि भले ही विराट कोहली टीम इंडिया के कप्तान हों, लेकिन असली 'बॉस' तो माही ही हैं. 

विराट कोहली ने फिर ली एमएस धोनी की सलाह

नई दिल्ली : 'मैन ऑफ द मैच' जसप्रीत बुमराह (27/5) के बाद सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (नाबाद 124) और महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 67) के बीच हुई शतकीय साझेदारी के दम पर भारत ने तीसरे वनडे मैच में रविवार को श्रीलंका को छह विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ भारत ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है. इस मैच में धोनी की शानदार सयंमित पारी के साथ-साथ एक बार फिर अपनी समझदारी का नमूना भी पेश किया. एक बार फिर धोनी ने साबित कर दिया कि भले ही विराट कोहली टीम इंडिया के कप्तान हों, लेकिन असली 'बॉस' तो माही ही हैं. 

  1. पहले वनडे में भारत ने श्रीलंका को 9 विकेट से हराया
  2. दूसरे वनडे में भारत ने श्रीलंका को 3 विकेट से हराया
  3. तीसरे वनडे में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया

धोनी से बिना पूछे विराट ने लिया DRS, बाद में हुआ 'पछतावा' , WATCH VIDEO

कप्तान नहीं होने के बावजूद भी टीम इंडिया के पूर्व 'कैप्टन' कूल आज भी टीम में कप्तान जैसी ही भूमिका निभा रहे हैं. विकटों के पीछे कमाल दिखाने वाले धोनी चेज करने के साथ-साथ डीआरएस (डिसीजन रिव्यू) सिस्टम के भी बॉस हैं. श्रीलंका के खिलाफ पाल्लकेले में रविवार को खेले गए तीसरे वनडे में धोनी ने एक बार फिर साबित किया कि वे डीआरएस सिस्टम के असली 'बाहुबली' हैं. 

निर्णय लेने में धोनी का कोई सानी है, विशेषकर अपील पर: कोहली

दरसअल, मैच में श्रीलंका को पहला झटका निरोशन डिकवेला के रूप में लगा, लेकिन ग्राउंड अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया. इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने डीआएस ले लिया. 

IPL-10: जब एमएस धोनी ने MI vs RPS मैच में भी मांगा डीआरएस VIDEO

निरोशन डिकवेला का विकेट 3.4 ओवर में गिरा, जब उन्हें जसप्रीत बुमराह ने एलबीडब्ल्यू कर दिया. हालांकि, भारतीय खिलाड़ियों की अपील पर ग्राउंड अंपायर जोइल विल्सन ने उन्हें आउट नहीं दिया था.

fallback

इसके बाद विराट ने बुमराह ने की तरफ देखा. बुमराह को खुद पर यकीन था और इसलिए उन्होंने विराट से रिव्यू के लिए कह दिया. हालांकि, विराट को धोनी पर ज्यादा भरोसा था, इसलिए उन्होंने धोनी से पूछा. इसके बाद धोनी ने भी अपनी ओर से रिव्यू के लिए इशारा कर दिया. तब जाकर विराट ने रिव्यू मांगा.

fallback

रिव्यू में साफ हो गया कि बॉल, बैट से नहीं लगी थी और सीधे जाकर मिडल स्टम्प पर लग रही थी. जिसके बाद अंपायर को डिकवेला को आउट देना पड़ा. वे 13 रन बनाकर आउट हुए. आपको बता दें कि धोनी अधिकतर मौकों पर डीआरएस लेने में विराट की मदद करते हैं.

fallback

ऐसा रहा मैच का रोमांच

बुमराह के नेतृत्व में भारतीय गेंदबाजों ने पाल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियन में खेले गए मैच में एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को बड़ा स्कोर बनाने से रोका और निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 217 रनों पर ही सीमित कर दिया. इस आसान से लक्ष्य को भारत ने 45.1 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. बुमराह ने पहली बार वनडे क्रिकेट में पांच विकेट लिए हैं. वहीं रोहित का यह श्रीलंका में पहला शतक है.

हालांकि, इस आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने एक समय 61 रनों पर ही अपने चार विकेट खो दिए थे, लेकिन 145 गेंदों की शतकीय पारी में 16 चौके और दो छक्के मारने वाले रोहित तथा 86 गेंदों की अर्धशतकीय पारी में चार चौके और एक छक्का मारने वाले धौनी ने पांचवें विकेट के लिए 157 रनों की साझेदारी कर भारत को जीत दिलाई. बुमराह के अलावा हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और केदार जाधव ने एक-एक विकेट लिए. 

Trending news