INDvsWI: रोस्टन चेज के पैर हिलाने से पहले ही सैनी ने उड़ा दी गिल्लियां, देखें VIDEO

India vs West Indies: नवदीप सैनी ने 22 दिसंबर को अपने वनडे करियर की शुरुआत की. 

INDvsWI: रोस्टन चेज के पैर हिलाने से पहले ही सैनी ने उड़ा दी गिल्लियां, देखें VIDEO

नई दिल्ली: खेल का एक क्रूर नियम है. जब किसी खिलाड़ी को चोट लगती है तो यह दूसरे खिलाड़ी के लिए सुनहरा मौका भी होता है. भारतीय टीम में दीपक चाहर और नवदीप सैनी (Navdeep Saini) के लिए भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला. दीपक चाहर चोट के कारण तीसरा वनडे मैच नहीं खेल पाए. उनकी चोट नवदीप के लिए मौका बनकर आई. उन्हें वनडे करियर शुरू करने का मौका मिला. हरियाणा के गेंदबाज ने इस मौके को दोनों हाथों से लपका. 

27 साल के नवदीप सैनी ने भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में दो विकेट झटके. उन्होंने एक कैच भी लपका. इस तरह करियर का पहला वनडे मैच उनके लिए शानदार रहा. नवदीप ने इस मैच में लगातार 140 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की. उनकी गेंदों में अच्छी उछाल के साथ स्विंग भी देखने को मिली. सबसे खास उनके यार्कर रहे, जिनसे कैरेबियाई बल्लेबाज परेशान नजर आए. 

यह भी पढ़ें: PAKvsSL: पाकिस्तान के टॉप-4 ने शतक जमाकर भारत के अनोखे रिकॉर्ड की बराबरी की

नवदीप सैनी ने अपना पहला विकेट पारी के 30वें ओवर में लिया. उन्होंने शिमरॉन हेटमायर को कुलदीप यादव के हाथों कैच करवाया. सैनी यहीं नहीं रुके और अगले ओवर में रोस्टन चेज को क्लीन बोल्ड कर दिया. यह बेहद सटीक यार्कर था. नवदीप ने इस गेंद पर चेज को ठीक से पैर हिलाने का मौका भी नहीं दिया. चेज जब तक कुछ समझ पाते, तब तक उनकी गिल्लियां बिखर गईं. 

 

नवदीप सैनी ने इस मैच में वेस्टइंडीज के ओपनर एविन लुईस का कैच भी लपका. यह मैच का पहला कैच था. लुईस ने रवींद्र जडेजा की गेंद पर छक्का लगाने की कोशिश की, लेकिन लॉन्गऑन पर खड़े सैनी ने इसे लपक लिया. नवदीप सैनी का मैच में बॉलिंग विश्लेषण 10-0-58-2 रहा.