close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsWI 3rd ODI: रोहित और कोहली साझेदारी का एक और रिकॉर्ड बनाने के करीब

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे बुधवार शाम 7 बजे से खेला जाना है. 

INDvsWI 3rd ODI: रोहित और कोहली साझेदारी का एक और रिकॉर्ड बनाने के करीब

पोर्ट ऑफ स्पेन: भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) वनडे सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. दोनों टीमों के बीच यह मैच शाम सात बजे (भारतीय समय) से खेला जाएगा. यह वनडे सीरीज का तीसरा मैच है. भारत सीरीज में अभी 1-0 से आगे है. भारतीय टीम जब तीसरे मैच के लिए मैदान पर उतरेगी तो कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की नजरें एक नया रिकॉर्ड बनाने पर होगी. 

विराट कोहली-रोहित शर्मा की जोड़ी को वनडे क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ 1,000 रन की साझेदारी करने के लिए केवल 27 रनों की जरूरत है. अगर कोहली-शर्मा को यह रिकॉर्ड बनाने में सफलता मिली तो वे वनडे क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ 1000 रन की साझेदारी करने वाली पहली जोड़ी बन जाएगी. 

इस बीच, चाइनामैन कुलदीप यादव भी वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बनना चाहेंगे. 24 वर्षीय गेंदबाज ने 53 वनडे मैचों में कुल 96 विकेट लिए हैं. अगर कुलदीप चार विकेट लेने में कामयाब हो जाते हैं तो वह वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. शमी ने 56 वनडे मैच में कुल 100 विकेट चटकाए थे. 

रोहित शर्मा 217 वनडे मैच खेल चुके हैं. उन्होंने इन मैचों में 48.74 की औसत से 8676 रन बनाए हैं. अगर वे तीसरे वनडे में 26 रन बना लेते हैं तो सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में युवराज सिंह (8701) को छोड़ देंगे.