close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsWI: वेस्टइंडीज की टेस्ट जर्सी नंबर का खुलासा, सबसे भारी रहकीम को दिया सबसे बड़ा नंबर

विंडीज के युवा बल्लेबाजों हेटमायर को 2 और शाई होप को 4 नंबर मिला है. भारत और वेस्टइंडीज को गुरुवार से टेस्ट मैच खेलना है. 

INDvsWI: वेस्टइंडीज की टेस्ट जर्सी नंबर का खुलासा, सबसे भारी रहकीम को दिया सबसे बड़ा नंबर
वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: टेस्ट क्रिकेट में जर्सी नंबर के प्रयोग की तारीफ और आलोचनाओं के बीच वेस्टइंडीज ने अपने खिलाड़ियों के नंबर तय कर दिए हैं. कप्तान जेसन होल्डर भारत के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे टेस्ट मैच में नंबर-8 की जर्सी के साथ मैदान पर उतरेंगे. जबकि, टीम के युवा बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को नंबर-2 दिया गया है. एक अन्य युवा शाई होप को नंबर-4 मिला है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच गुरुवार से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. यह सीरीज आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा भी है. 

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने टेस्ट खिलाड़ियों की जर्सी नंबर का खुलासा बुधवार को किया. विंडीज क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर बताया कि ओपनिंग बैट्समैन क्रे ब्रैथवेट की जर्सी नंबर 92 होगी. जबकि, डैरेन ब्रावो 46 नंबर के साथ उतरेंगे. गेंदबाजों में केमार रोच को 24 और शैनन गैब्रियल को 85 नंबर की जर्सी दी गई है. 

यह भी देखें: VIDEO: कोहली ने रिचर्ड्स से पूछा- बिना हेलमेट के डर नहीं लगता था? मिला ये जवाब

भारी भरकम शरीर वाले रहकीम कॉर्नवॉल को टीम का सबसे बड़ा नंबर लेकर मैदान पर उतरेंगे. 26 साल के इस ऑलराउंडर को 93 नंबर दिया गया है. विकेटकीपर शेन डाउरिच को 91 नंबर मिला है. शमर ब्रूक्स को 13,  जॉन कैम्पबेल 32 और रोस्टन चेस को 10 नंबर मिला है. 
 

भारतीय क्रिकेट टीम ने भी एक दिन पहले ही अपने खिलाड़ियों की जर्सी नंबर का खुलासा किया है. ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और केएल राहुल ने कहा कि यह अच्छा प्रयोग है. इससे प्रशंसक खिलाड़ियों को आसानी से पहचान सकेंगे. 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली और पाकिस्तान के शोएब अख्तर समेत कई पूर्व क्रिकेटर टेस्ट क्रिकेट की जर्सी पर नंबर के प्रयोग के खिलाफ हैं. इंग्लैंड के केविन पीटरसन ने भी इस प्रयोग की आलोचना की है.