close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsWI: पोलार्ड को महंगा पड़ गया मैदान पर सब्स्टिट्यूट को बुलाना, लगा जुर्माना

भारत ने दूसरे टी20 क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को 22 रन से हराया था. वह तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुका है. 

INDvsWI: पोलार्ड को महंगा पड़ गया मैदान पर सब्स्टिट्यूट को बुलाना, लगा जुर्माना
कीरोन पोलार्ड. (फोटो: Reuters)

दुबई: वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) इन दिनों अच्छी फॉर्म में हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में 49 रन बनाए और दोनों टीमों की ओर से टॉप स्कोरर रहे. दूसरे मैच में भी वे आठ रन बनाकर नाबाद लौटे. हालांकि, दूसरे मैच में उन्हें सब्सटिट्यूट के एक मामले में अंपायर के विरोध का सामना करना पड़ा. पोलार्ड ने अंपायर को नजरअंदाज करने की कोशिश की और नतीजा यह हुआ कि उन पर जुर्माना भी लग गया. उन्हें डिमैरिट अंक भी मिले. इस तरह वे भारत-विंडीज टी20 सीरीज  (India vs West Indies) में दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए, जिन्हें अनुशासनहीनता के लिए डिमैरिट अंक मिले हैं. 

भारत और विंडीज के बीच दूसरा मैच 4 अगस्त को खेला गया. इस मैच में भारत ने वेस्टइंडीज ((West Indies)) को 168 रन का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में जब कीरोन पोलार्ड बैटिंग कर रहे थे, तब सब्स्टिट्यूट खिलाड़ी को लेकर अंपायर से उनकी बहस हो गई. पोलार्ड सब्स्टिट्यूट बुलाना चाहते थे. अंपायर ने उन्हें इंतजार करने के लिए कहा. अंपायर ने कहा कि वे ओवर खत्म होने के बाद सब्स्टिट्यूट खिलाड़ी को बुला लें. पोलार्ड ने अंपायर की बात नहीं मानी और यही बात उन्हें महंगी पड़ गई. 

मैच खत्म होने के बाद यह मामला मैच रेफरी जेफ क्रो के पास पहुंचा. यहां अंपायरों के साथ पोलार्ड और उनके कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट भी पहुंचे. पोलार्ड ने यहां अपना गुनाह मानने से इनकार कर दिया. इसके मैच रेफरी ने पोलार्ड को एक डिमैरिट अंक दिया. साथ ही उन पर मैच फीस का 20% जुर्माना लगाया गया. इससे पहले 3 अगस्त को खेले गए टी20 मैच में आचार संहिता का उल्लंघन करने पर नवदीप सैनी को डिमैरिट अंक दिए गए थे.