close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsWI: कोहली ने अय्यर को दिया जीत का श्रेय, कहा- उनकी पारी गेमचेंजर थी

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे में 6 विकेट से हराया. विराट कोहली ने सेंचुरी और श्रेयस अय्यर ने फिफ्टी बनाई. 

INDvsWI: कोहली ने अय्यर को दिया जीत का श्रेय, कहा- उनकी पारी गेमचेंजर थी
श्रेयस अय्यर (बाएं) और विराट कोहली ने तीसरे वनडे मैच में 120 रन की साझेदारी की. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने अमेरिका-वेस्टइंडीज दौरे (India vs West Indies) अपनी जीत का आंकड़ा 5-0 पहुंचा दिया है. विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया (Team India) ने वेस्टइंडीज को पहले लगातार तीन टी20 मैचों में हराया. इसके बाद लगातार दो वनडे मैच भी जीत लिए. उसने बुधवार (14 अगस्त) को खेले गए तीसरे वनडे विंडीज पर छह विकेट से जीत दर्ज की. भारतीय टीम की ओर से कप्तान कोहली (Virat Kohli) ने शतक लगाया, लेकिन उन्होंने जीत का श्रेय श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को दिया.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला गया. बारिश से प्रभावित इस मैच में विंडीज ने 35 ओवर में 7 विकेट पर 240 रन बनाए. भारत को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 35 ओवर में 255 का लक्ष्य मिला. भारत ने 4 विकेट खोकर 33वें ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. भारतीय कप्तान विराट कोहली 99 गेंद पर 114 रन बनाकर नाबाद लौटे. 

यह भी पढ़ें: INDvsWI 3rd ODI: टीम इंडिया ने 15 अगस्त को पहली बार दिया जीत का तोहफा

क्रिकइंफो के मुताबिक भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘श्रेयस अय्यर ने जिस अंदाज में बैटिंग की, वह काबिलेतारीफ थी. उन्होंने मुझ पर से काफी हद तक दबाव हटा दिया. उनकी यह पारी गेमचेंजर थी.’ बता दें कि श्रेयस अय्यर ने 41 गेंद में 65 रन बनाए. उन्होंने इस पारी में पांच छक्के और तीन चौके जमाए. उनका स्ट्राइक रेट 158.53 रहा. 

विराट कोहली ने कहा, ‘हम चाहते हैं कि खिलाड़ी अलग-अलग बैटिंग पोजीशन में जिम्मेदारी उठाएं. उन्होंने (श्रेयस) ने इस मामले में खुद को मजबूती से साबित किया है. वे पूरे नियंत्रण से खेले. वे गेंदबाजों पर लगातार दबाव बढ़ा रहे थे. वे बेहतरीन लय में हैं.’ विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने मैच में 120 रन की साझेदारी की. इसमें अय्यर के 65 रन थे.