INDvsWI: विराट कोहली ने मुंबई में खेली साल की सबसे खराब पारी बनाए केवल 16 रन
Advertisement

INDvsWI: विराट कोहली ने मुंबई में खेली साल की सबसे खराब पारी बनाए केवल 16 रन

मुंबई वनडे में विराट कोहली से उनके फैंस को उम्मीद थी कि विराट सीरीज में चौथा शतक भी लगाएंगे. 

विराट कोहली ने पिछली 13 वनडे पारियों में सबसे कम रहा. (फोटो : IANS)

मुंबई: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का चौथा मैच मुंबई के ब्राबोर्न स्टेडियम में शुरू हुआ तो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से उनके फैंस को उम्मीद थी कि विराट सीरीज में चौथा शतक भी लगाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इस मैच में विराट उम्मीद से उलट केवल 16 रन बना सके और उनके फैंस को काफी निराशा हुई. विराट की यह साल 2018 की सबसे छोटी पारी थी.

  1. विराट ने टॉस जीतकर चुनी थी पहले बल्लेबाजी
  2. पहले तीन वनडे में तीन शतक लगा चुके हैं विराट
  3. सबको उम्मीद थी, विराट इस मैच में भी खेलेंगे बड़ी पारी

विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. विराट ने टॉस जीतने के बाद कहा था, “पिच बल्लेबाजी के लिए मुफीद है इसलिए पहले बल्लेबाजी करना बढ़िया होगा. यह हाई स्कोरिंग ग्राउंड है. हमने देखा है कि विकेट बल्लेबाजी के लिए बढ़िया है. हमारी बल्लेबाजी में गहराई है और हम बढ़िया खेल सकते हैं.”

उम्मीदें काफी थीं फैंस को
विराट के इस बयान के बाद तो उम्मीद थी कि टीम इंडिया के साथ विराट कोहली भी आक्रमक बल्लेबाजी दिखाएंगे. मैच में रोहित शर्मा ने तो शानदार 162 रनों की पारी खेली लेकिन विराट बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे.  विराट पारी के 12वें ओवर में मैदान पर आए जब शिखर धवन तेजी से रन बनाते हुए 40 गेंदों पर 38 रन बनाकर आउट हुए. 12 ओवर तक टीम इंडिया का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 72 रन था. टीम इंडिया का रन रेट भी बढ़िया था. विराट के पास समय था और विराट जल्दी में भी नहीं थे. 

विराट ने खेला अपना नेचुरल गेम
विराट ने आराम से खेलना शुरू किया, लेकिन उन्होंने रन बनने की गति कम भी नहीं होने दी. 16 ओवर तक विराट 15 गेंदों पर 15 रन बना चुके थे. तब टीम इंडिया का स्कोर 98 रन था. 17 ओवर की दूसरी गेंद पर विराट ने सिंगल लेकर पहले टीम इंडिया के 100 रन पूरे किए. इसके बाद केमार रोच के इसी ओवर की चौथी गेंद विराट ने एक कैजुअल शॉट खेला और गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेट के पीछे शाई होप के हाथों में पहुंच गई और पूरे स्टे़डियम में सन्नाटा छा गया. 

सबसे कम स्कोर है पिछली 13 पारियों में
विराट का इस साल का यह सबसे कम स्कोर था. इस साल अब तक विराट 13 वनडे खेल चुके हैं. इनमें उनका स्कोर 112, 46, 160, 75, 36, 129, 75, 45, 71, 140, 157, 107, 16 है. विराट ने इससे पहले इस सीरीज के पहले तीनों मैच में शतक लगाए थे. अगर वे चौथा शतक लगाने में कामयाब हो जाते तो वे वनडे में चार लगातार शतक बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाते. इससे पहले केवल श्रीलंका के कुमार संगकारा ऐसा कर सके हैं. 

Trending news