close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsWI: क्रिस गेल ने संन्यास को लेकर फिर मारी पलटी, अब कही यह बात...

39 साल के क्रिस गेल दुनिया ने भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में 41 गेंदों में 72 रन की तूफानी पारी खेली. 

INDvsWI: क्रिस गेल ने संन्यास को लेकर फिर मारी पलटी, अब कही यह बात...
वेस्टइंडीज के क्रिस गेल 301 वनडे, 103 टेस्ट और 58 टी20 मैच खेल चुके हैं. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) जब भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में उतरे तो माना गया कि यह उनका आखिरी इंटरनेशनल मैच है. इस विस्फोटक बल्लेबाज ने इस मैच में 41 गेंदों में 72 रन की तूफानी पारी खेली. हालांकि उनकी यह पारी टीम के काम नहीं आई और वेस्टइंडीज (West Indies) यह मैच छह विकेट से हार गया. मैच के बाद क्रिस गेल ने कुछ ऐसी बात कही, जिससे उनके संन्यास पर फिर सवाल उठने लगे हैं. 

मैच के बाद कॉमेंटेटर ने क्रिस गेल से पूछा- तो क्या आपने वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया है? इस पर गेल ने जवाब दिया, ‘मैंने अभी रिटायरमेंट की घोषणा नहीं की है.’ अगला सवाल था, इसका मतलब यह है कि आप अब भी खेल रहे हैं या खेलते रहेंगे? गेल ने इस सवाल के जवाब में कहा, ‘बिलकुल, जब तक मैं आगे कोई घोषणा नहीं करता, तब तक आप ऐसा ही मान सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: INDvsWI: भारत ने वेस्टइंडीज से 40 साल का हिसाब बराबर किया, अब 22 से लेगा ‘टेस्ट’

39 साल के क्रिस गेल इस साल दो बार संन्यास का ऐलान कर चुके हैं. उन्होंने इस साल अप्रैल में कहा था कि आईसीसी विश्व कप उनका आखिरी इंटरनेशनल टूर्नामेंट होगा. इसके बाद वे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. हालांकि, उन्होंने ऐसा नहीं किया. क्रिस गेल का यह 301वां वनडे मैच था. वे 300 वनडे खेलने वाले पहले कैरेबियाई क्रिकेटर हैं. वे 103 टेस्ट और 58 टी20 मैच भी खेल चुके हैं. 
 

 

 

जमैका के इस खिलाड़ी ने विश्व कप के दौरान कहा कि वे भारत-वेस्टइंडीज सीरीज (India vs West Indies) के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 और वनडे सीरीज खेली जा चुकी है. टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें वेस्टइंडीज की टीम में जगह नहीं मिली है. इसलिए माना जा रहा था कि भारत-विंडीज के बीच खेला गया तीसरा वनडे उनका आखिरी इंटरनेशनल मैच है. लेकिन एक बार फिर उनका मन बदल गया है.