close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDW vs RSAW: दीप्ति के रिकॉर्ड प्रदर्शन ने दिलाई भारत को जीत, हरमनप्रीत की फिफ्टी

INDWvs RSAW: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पहले टी20 मैच में 11 रन से हरा दिया.

INDW vs RSAW: दीप्ति के रिकॉर्ड प्रदर्शन ने दिलाई भारत को जीत, हरमनप्रीत की फिफ्टी
दीप्ति शर्मा ने तीन विकेट लेकर शानदार गेंदबाजी की. (फाइल फोटो)

सूरत: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Women Team India)  ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (India Women vs South Africa Women) खेले गए पहले टी-20 मैच में 11 रन से जीत दर्ज की. पांच मैचों की टी-20 सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 130 रन का स्कोर बनाया और फिर दक्षिण अफ्रीकी टीम को एक गेंद शेष रहते 119 रन पर ऑल आउट कर दिया. टीम इंडिया के लिए हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने कप्तानी पारी खेली, वहीं दीप्ति शर्मा (Deepti sharma) ने शानदार गेंदबाजी की.

काम नहीं आई मिगनोन की फिफ्टी
दक्षिण अफ्रीका के लिए मिगनोन डु प्रीज ने 43 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 59 रन की पारी खेली. लेकिन उनकी यह पारी भी टीम को जीत नहीं दिला पाई. उनके अलावा लिजेले ली ने 16 और लौरा वोल्वार्डट ने 14 रन बनाए. उनके अलावा बाकी कोई भी बैटर दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सकी. मेहमान टीम के तीन खिलाड़ी शून्य पर आउट हुए.

यह भी पढ़ें: जानिए, टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज में क्या खोया, क्या पाया

दीप्ति का धमाल
भारत की ओर से दीप्ति शर्मा (Deepti sharma) ने तीन और शिखा पांडे, पूनम यादव तथा राधा यादव ने दो-दो, जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर ने एक विकेट हासिल किया. दीप्ति को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. दीप्ति ने अपने चार ओवर में 3 मेडन, 8 रन देकर 3 विकेट लिए. वहीं पूजा वस्त्राकर ने केवल एक ओवर ही फेंका जो विकेट न लेने वाली बॉलर रहीं. 

हरमनप्रीत की फिफ्टी
इससे पहले, भारत ने कप्तान हरमनप्रीत कौर की 43 रन की उपयोगी पारी की मदद से आठ विकेट पर 130 रन का स्कोर बनाया. हरमनप्रीत ने 34 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाए. उनके अलावा स्मृति मंधाना ने 21, दीप्ति शर्मा (Deepti sharma) ने 16 और वेदा कृष्णामूर्ति ने 10, जबकि तानिया भट्ट ने नाबाद 11 रनों की पारी खेली. दक्षिण अफ्रीका की ओर से शबनीम इस्माइल ने तीन और नदिने डी क्लेर्क ने दो जबकि तुनी सेखुखुने और नोंदुमिसो शेनगेस ने एक-एक विकेट लिए.

दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम को भारत दौरे पर पांच टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. सारे टी20 मैच सूरत में खेले जाने हैं तो वहीं वनडे सीरीज के तीनों मैच वडोदरा में खेले जाएंगे.
(इनपुट आईएएनएस)