close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDW vs WIW: पहले टी20 में भारत ने विंडीज को दी मात, मंधाना-शेफाली की रिकॉर्ड साझेदारी

Woment Team India: भारत ने पहले टी20 में वेस्टइंडीज को 84 रन से हरा दिया. इसमें मंधाना और शेफाली ने 143 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की.

INDW vs WIW: पहले टी20 में भारत ने विंडीज को दी मात, मंधाना-शेफाली की रिकॉर्ड साझेदारी
महिला टीम इंडिया वेस्टइंडीज में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है. (फोटो: PTI)

सेंट लूसिया: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मेजबान वेस्टइंडीज (India Women vs West Indies Women) को 84 रनों से करारी शिकस्त दी. शनिवार रात  डैरन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैंच मेंइस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. इससे पहले टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में 2-1 से मात दी थी. 

185 का विशाल स्कोर
भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 185 रनों का विशाल स्कोर बनाया और फिर वेस्टइंडीज की टीम को निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 101 रन पर रोक दिया. वेस्टइंडीज के लिए शैमेने कैम्पबेल ने सर्वाधिक 33 रनों की पारी खेली. उनके अलावा हैली मैथ्यूज ने 13, स्टेसी एन किंग ने 13 और किशोना नाइट ने 12 रनों का योगदान दिया.

यह भी पढ़ें: इतिहास में आज: साउथ अफ्रीका की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी, भारत से खेला था वनडे

भारतीय टीम की तरफ से शिखा पांडे, राधा यादव और पूनम यादव ने दो-दो जबकि दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर ने एक-एक विकेट हासिल किए.

मंधाना शेफानी की शानदार पारी
इससे पहले, शेफाली वर्मा (73) और स्मृति मंधाना (67) की अर्धशतकों की मदद से भारतीय टीम ने चार विकेट पर 185 रनों का स्कोर बनाया. शेफाली ने 49 गेंदों पर छह चौके और चार छक्के लगाए जबकि मंधाना ने 46 गेंदों पर 11 चौके लगाए. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 13 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 21 और वेदा कृष्णामूर्ति ने सात गेंदों पर दो चौकों के सहारे नाबाद 15 रनों की पारी खेली. वेस्टइंडीज की ओर से शकीरा सेल्मन और कप्तान अनिशा मोहम्मद को दो-दो सफलता मिली.

यह टूटा रिकॉर्ड
मैच में मंधाना और शेफाली ने 143 रन की साझेदारी की  जो कि महिला टीम इंडिया का टी20 रिकॉर्ड हैय इससे पहले तिरुषी कामिनी और पूनम राउत ने बांग्लादेश के खिलाफ 2013 में 130 रन की साझेदारी कर  किसी भी विकेट के लिए टी20 रिकॉर्ड बनाया था. यह दुनिया की किसी भी विकेट के लिए 14वीं और पहले विकेट के लिए 8वीं सबसे बड़ी टी20 साझेदीरी थी.
(इनपुट आईएएनएस)