INDW vs WIW: 9 ओवर में 50 रन नहीं बना सकी विंडीज, भारत ने 5 रन से जीता चौथा टी20 मैच

Woment Team India: वेस्टइंडीज के खिलाफ वुमन टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज में जीत का सिलसिला जारी रखते हुए चौथा मैच भी जीत लिया है. 

INDW vs WIW: 9 ओवर में 50 रन नहीं बना सकी विंडीज, भारत ने 5 रन से जीता चौथा टी20 मैच
चौथे टी20 में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. (फाइल फोटो)

गुयाना: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज में (Indian Women vs West Indies Women) अपना विजयी अभियान जारी रखा है. रविवार को वुमन टीम इंडिया (Women Team India)ने मेजबान टीम को चौथे टी20 मैंच में हरा दिया और सीरीज में 4-0 की बढ़त ले ली. इस रोमांचक लेकिन मैच में स्पिनर्स का खूब बोलबाला रहा, लेकिन भारतीय स्पिनर्स ने केवल 50 रन का स्कोर डिफेंड कर लिया और वुमन टीम इंडिया के नाम एक और जीत दर्ज कर ली. 

9 ओवर के मैच में रन बनाने हुए मुश्किल
इस सीरीज में वेस्टइंडीज ने लगातार चौथी बार टॉस जीता और इस बार पहले गेंदबाजी करने का फैसला बहुत सटीक साबित हुआ जब बारिश से प्रभावित इस मैच में वेस्टइंडीज गेंदबाजों ने भारत की शुरुआत अच्छी होने नहीं दी. 9 ओवर के हुए इस मैच भारतीय बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की लेकिन वे जल्दी जल्दी विकेट गंवाती गईं. हेली मैथ्यूज ने एक बार फिर भारतीय टॉप आर्डर को तहस नहस करते हुए शेफाली वर्मा जेमिमाह रो़ड्रिग्स और वेदा कृष्णामूर्ति के विकेट चटकाए. 

यह भी पढ़ें: विश्व कप 2011: 'फाइनल में धोनी ने याद दिलाई थी ये बात, इसलिए हुआ मैं आउट'- गंभीर

पूजा ने बनाए सबसे ज्यादा 10 रन 
इसके बाद एफी फ्लेचर ने कप्तान हरमनप्रीत कौर और हरलीन दओल को चलता कर दिया. फ्लेचर ने दो ओवर में दो रन देकर दो विकेट लिए. वहीं शेनीथा ग्रमोंड ने अपने दो ओवरों में दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर को आउट किया. जिसके बाद भारतीय पारी 9 ओवरों में 7 विकेट खोकर 50 रन बनाकर आउट हुई. पूजा वस्त्राकर भारत के लिए सबसे ज्यादा 10 रन बनाने वाली खिलाड़ी रहीं. वहीं तान्या भाटिया ने नाबाद 8 रन बनाए.

विंडिज बैटिंग भी रही बहुत धीमी
इसके जवाब में एक बार फिर विंडीज बल्लेबाजी नाकाम रही और धीमी बल्लेबाजी टीम को महंगी पड़ी. शुरु में नेशन और मैथ्यूज को रन बनाने में काफी दिक्कतें आईं और भारतीय गेंदबाजों की सटीक बॉलिंग के चलते टीम 9 ओवर में 5 विकेट खोकर केवल 45 रन ही बना सकी. हेली मैथ्यूज औक चिनेली हेनरी ने सबसे ज्यादा 11-11 रन बनाए. भारत के लिए अंजु पाटिल ने अपने दो ओवर में 8 रन देकर दो विकेट लिए. 

 

भारत के पास क्लीन स्वीप का मौका
दोनों देशों के बीच सीरीज का पांचवा और आखिरी टी20 मैच गुयाना के प्रोविडेंस के नेशनल स्टेडियम में होगा. हरमनप्रीत की टीम के पास सीरीज क्लीन स्वीप करने का मौका है.