close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDW vs WIW: वुमन टीम इंडिया की शानदार वापसी, दूसरे ODI में हासिल की बड़े अंतर से जीत

Woment Team India: भारतीय महिला टीम ने पहले वनडे में वेस्टइंडीज से केवल एक ही रन से मात खाई. इसमें पूजा पूनिया की हाफ सेंचुरी काम नहीं आई. 

INDW vs WIW: वुमन टीम इंडिया की शानदार वापसी, दूसरे ODI में हासिल की बड़े अंतर से जीत
भारतीय महिला टीम ने दूसरा वनडे मैच जीतकर सीरीज 1-1 से बराबार कर दी. (फाइल फोटो)

एंटिगुआ: पहले वनडे मैच में एक रन से हारने के बाद वुमन टीम इंडिया (Woment Team India) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ (India Women vs West Indeis Women) शानदार वापसी की. मिताली राज की कप्तानी में तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में वुमन टीम इंडिया ने मेजबान वेस्टइंडीज को 53 रन के बड़े अंतर से हरा दिया. इस मैच के साथ ही दोनों टीमें सीरीज की एक-एक की बराबरी पर आ गई हैं. 

खराब शुरुआत रही मेजबानों की
भारत के दिए 192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही. चौथे ओवर में ही टीम ने स्टोसी-एन किंग का विकेट गंवा दिया. स्टेसी केवल 6 रन बनाकर कर शिखा पांडे की गेंद पर बोल्ड हो गईं. इसके बाद नताशा मैक्लीन भी केवल 15 रन बनाने के बाद रिटायर हर्ट होकर पवेलियन लौट गईं. 

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: बांग्लादेश से दिल्ली टी20 हारने पर बोले रोहित शर्मा, 'यह चूक हो गई हमसे'

लगातार विकेट गंवाती रही विंडीज टीम
मैक्लीन के चोटिल होने के बाद वेस्टइंडीज के विकेल गिरते रहे लेकिन शिमाने कैंपबेल ने दूसरा छोर संभाले रखा और अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 39 रन बनाए. जबकि कप्तान स्टेफिनी टेलर ने 20 रन का योगदान दिया.  इसके अलावा आलिया एलिने (16) और एफी फ्लेचर (14) अंत में अपनी टीम की उम्मीदें जगाईं लेकिन लगातार विकेट गिरते रहने से पूरी टीम केवल 139 रन पर ही सिमट गई. टीम इंडिया के लिए पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़ और दीप्ति शर्मा ने दो-दो विकेट लिए. 

खराब शुरुआत के उबरी टीम इंडिया
इससे पहले टीम इंडिया ने खराब शुरुआत के बाद भी निर्धारित 50 ओवरों में 191 रन बनाए जिसमें पूनम राउत की 77 रन, हरमनप्रीत कौर की 46 और  कप्तान मिताली राज की 40 रन की पारियों का अहम योगदान रहा. भारतीय सलामी जोड़ी इस बार कुछ खास नहीं कर सकी. प्रिया पूनिया 5 रन और जेमिमाह बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गईं. वहीं दीप्ति शर्मा ने 5 रन और तानिया भाटिया ने नाबाद 9 रन बनाए जबकि झूलन गोस्वामी ने नाबाद एक रन बनाए. 

पूनम राउत बनी प्लेयर ऑफ द मैच
पूनम राउत ने मैच मे सबसे ज्यादा 77 रन बनाए और उन्हें प्लेयर ऑफ दे मैच का खिताब दिया गया. सीरीज का आखिरी मैच भी एंटिगुआ में सर विवियन रिचर्ड्स के मैदान पर ही होगा जहां पहले दो मैच हुए हैं. इसके बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज में 5 टी20 मैच खेलेगी.