close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDW vs WIW: मिताली ब्रिगेड ने आखिरी वनडे जीता, 2-1 से की सीरीज अपने नाम

Woment Team India: जेमिमाह-मंधाना की साझेदारी के दम पर महिला टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे में छह विकेट से हरा दिया. 

INDW vs WIW: मिताली ब्रिगेड ने आखिरी वनडे जीता, 2-1 से की सीरीज अपने नाम
महिला टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज पर आसान जीत दर्ज कर वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. (फोटो: PTI)

एंटिगुआ: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Woment Team India) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ (India Women vs West Indeis Women) तीसरे वनडे मैच में जीत हासिल कर तीन मैचों की सीरीज अपने नाम  कर ली. सर विवियन रिचर्ड्स मैदान पर हुए सीरीज के आखिरी मैच में वेस्टइंडीज के दिए 195 रन क टारगेट को महिला टीम इंडिया ने 43वें ओवर में आसानी से हासिल कर लिया और छह विकेट से जीत दर्ज की. 

मंधाना-जेमिमाह की अहम साझेदारी
वेस्टइंडीज के दिए 195 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और जेमिमाह रो़ड्रिग्स ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाते हुए 141 रन की मजबूत साझेदारी की. भारत का पहला विकेट 26वें ओवर में जेमिमाह का गिरा. जेमिमाह ने 69 रन की पारी खेली. इसके दो ओवर बाद ही मंधाना (74) भी अपना विकेट गंवा कर पवेलियन वापस लौट गईं. 

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह ने शिवम दुब की खुद से तुलना को किया खारिज, तारीफ कर दी यह सलाह

मिलाली-राउत ने पहुंचाया जीत के करीब
सलामी जोड़ी के बाद कप्तान मिताली और पूनम राउत ने 40 रन की साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया. जब टीम को जीत के लिए केवल 5 रन की जरूरत थी तब मिताली राज भी 20 के निजी स्कोर पर फ्लेचर की शिकार बन गईं. इसके बाद दीप्ति शर्मा ने जीत की औपचारिकता पूरी की जबकि हरमनप्रीत ने 9 गेंदों में कोई रन नहीं बनाया. 

वेस्टइंडीज की कमजोर शुरुआत
इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मेजबान टीम कि शुरुआत बहुत खराब रही. नताशा मैक्लीन केवल तीन के निजी स्कोर पर छठे ओवर में शिखा पांडे की गेंद पर आउट हो गई. इसके बाद हेली मैथ्यूज ने 26 रन बनाकर टीम को मजबूती देने की कोशिश की, लेकिन वे 10वें ओवर में ही रन आउट हो गई. शीमेनी कैम्पबेल (7) को जल्दी ही राजेशवरी गायकवाड़ ने पवेलियन भेज दिया. 

टेलर की कप्तानी पारी
कप्तान स्टेफीन टेलर ने अपनी टीम के लिए 79 रन की शानदार पारी खेली, लेकिन उन्हें दूसरे छोर पर अच्छा साथ नहीं मिला. केवल स्टेसी एन किंग ने 38 रन बनाकर उनका कुछ देर तक साथ दिया. टेलर को पूनम यादव ने आउट किया. वेस्टइंडीज की पूरी टीम 50 ओवर में 194 रन पर सिमट गई. 

अब होगी पांच टी20 मैचों की सीरीज
टीम इंडिया के लिए शिखा पांडे औरप पूनम यादव ने दो-दो विकेट लिए, जबकि शिखा पांडे, राजेशवरी गायकवाड़, और दीप्ति शर्मा को एक-एक विकेट मिला. अब टीम इंडिया को 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. जो आगामी 9 नवंबर से शुरू होगी. 
(इनपुट एएनआई)