INDW vs WIW: भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे टी20 में भी धोया, सीरीज की अपने नाम

Woment Team India: वेस्टइंडीज के खिलाफ वुमन टीम इंडिया ने शानदार गेंदबाजी की तीसरा टी20 मैच भी जीत लिया और सीरीज में 3-0 की बढ़त हासिल कर ली. 

INDW vs WIW: भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे टी20 में भी धोया, सीरीज की अपने नाम
पांच मैचों की सीरीज में टीम इंडिया अब 3-0से आगे है. (फाइल फोटो)

गुयाना (वेस्टइंडीज): भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को तीसरे टी20 मैच में (India Women vs West Indies Women) हरा कर पांच मैचों की सीरीज अपने नाम कर ली है. गुरुवार को हुए इस मैच में वुमन टीम इंडिया (Women Team India) ने वेस्टइंडीज टीम को पहले केवल 60 रन ही रोक दिया और उसके बाद तीन विकेट गंवाने के बाद ही लक्ष्य को आसानी से हासिल कर सीरीज में 3-0 की बढ़त हासिल कर ली. 

60 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए महिला टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने सलामी जोड़ी सस्ते में गंवा दी. शेफाली वर्मा पहले ही ओवर में बिना खाता खोले स्टंप आउट हो गईं और उसके बाद स्मृति मंधाना टीम के 13 रन के स्कोर पर हेली मैथ्यूज की शिकार बन गईं. हेली ने वर्मा का भी विकेट लिया था.

पहले दो विकेट सस्ते में गिर जेमिमाह और हरमनप्रीत ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया लेकिन, 37 का स्कोर होने के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर फ्लेचर ने आउट कर दिया. हरमनप्रीत केवल 7 रन बना सकीं. इसके बाद जेमिमाह और दीप्ति शर्मा ने टीम की जीत की औपचारिकता पूरी की. जेमिमाह ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए. 

इससे पहले वेस्टइंडीज की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने नहीं टिक सकी और पूरी टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर केवल 60 रन बना सकी. मेजबान टीम की कोई भी प्लेयर 11 रन से ज्यादा नहीं बना सकी. टीम इंडिया के लिए दीप्ति शर्मा और राधा यादव ने दो-दो विकेट लिए. इसके अलावा अंजू पटेल, पूजा , पूनम और हरमनप्रीत ने एक एक विकेट लिया.