INDWvsENGW: इंग्लैंड से लगातार तीसरा मैच हारीं भारतीय महिलाएं, टी20 सीरीज भी गंवाई

इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 5 विकेट से हराया. इसके साथ ही उसने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है. 

INDWvsENGW: इंग्लैंड से लगातार तीसरा मैच हारीं भारतीय महिलाएं, टी20 सीरीज भी गंवाई
इंग्लैंड की क्रिकेटर भारतीय टीम का विकेट गिरने पर एकदूसरे को बधाई देती हुईं. (फोटो: PTI)

गुवाहाटी: भारतीय महिला टीम को इंग्लैंड के खिलाफ (India vs England) टी20 सीरीज में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. इंग्लैंड की टीम ने गुरुवार (7 मार्च) को खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत को पांच विकेट से हराया. यह उसकी टी20 सीरीज में लगातार दूसरी और भारत के खिलाफ लगातार तीसरी जीत है. मेहमान टीम ने इस जीत के साथ ही टी20 सीरीज ( INDWvsENGW) में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. भारतीय टीम ने उसे वनडे सीरीज में 2-1 से हराया था. वनडे सीरीज का आखिरी मैच इंग्लैंड ने जीता था. 

गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम का बेहद खराब प्रदर्शन रहा. मेजबान टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर महज 111  रन बना सकी. भारत की ओर से मिताली राज (Mithali Raj) ने सबसे अधिक 20 रन बनाए. इंग्लैंड की टीम ने इस आसान लक्ष्य को 19.1 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. डेनियल वॉट (Danielle Wyatt) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने 64 रन की नाबाद पारी खेली. वॉट ने पहले टी20 मैच में भी 35 रन बनाए थे. टी20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच शनिवार (9 मार्च) को खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: एमएस धोनी बने टीम इंडिया के ‘ड्राइवर’, केदार जाधव- ऋषभ पंत को कराई ‘हमर’ की सवारी

इससे पहले इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट () ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. उनका यह फैसला सही साबित हुआ और भारतीय टीम की एक भी बल्लेबाज 20 से अधिक रन नहीं बना सकीं. टीम की कप्तान व ओपनर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) 12 और दूसरी ओपनर हरलीन देओल 12 रन बनाकर आउट हुईं. मिताली राज (Mithali Raj) ने 20 और दीप्ति शर्मा ने 18 रन बनाए. अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेल रही भारती फुलमाली ने भी 18 रन बनाए. इनके पांच बल्लेबाजों के अलावा भारत की कोई भी बल्लेबाज दोहरे रनसंख्या में प्रवेश नहीं कर सकीं. 

इंग्लैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत की. उसकी ओपनर डेनियल वॉट () ने साथी ओपनर टैमी ब्यूमोंट (8) के साथ 28 रन जोड़े. ब्यूमोंट के आउट होने के बाद इग्लैंड को लगातार झटके लगते रहे. लेकिन वॉट ने एक छोर संभाल लिया. इंग्लैंड ने एक समय 56 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे. लेकिन वॉट ने लॉरेन विनफील्ड (29) के साथ पांचवें विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी कर भारत को मैच से बाहर कर दिया. विनफील्ड के आउट होने के बाद डेनियल वॉट और कैथरीन ब्रंट (2) ने अपनी टीम को 19.1 ओवर में जीत दिला दी. इंग्लैंड का आखिरी स्कोर 5 विकेट पर 114 रन रहा.