IND vs ENG: Joe Root की भारत को चेतावनी, Jofra Archer से बच कर रहें भारतीय बल्लेबाज
Advertisement

IND vs ENG: Joe Root की भारत को चेतावनी, Jofra Archer से बच कर रहें भारतीय बल्लेबाज

भारत के खिलाफ आगामी सीरीज से पहले जो रूट (Joe Root) ने भारतीय बल्लेबाजों को जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की चेतावनी देते हुए कहा कि आर्चर नेट्स में बिजली से भी तेज गेंदबाजी कर रहें है. आर्चर अपनी तेज बाउंसरों के लिए दुनिया भर में मशहूर हैं.

जो रूट (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ कल से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) को चेतावनी दी है. रूट ने कहा कि उनके तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) नेट्स में बिजली की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहें हैं और भारतीय बल्लेबाजों को उनसे बचकर रहने की जरूरत है. भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज एशियाई पिचों पर आर्चर की पहली टेस्ट सीरीज है. हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खत्म हुई सीरीज के दौरान वे रेस्ट पर थे. 

  1. जो रूट ने भारत को दी चेतावनी
  2. कहा, बिजली की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे आर्चर
  3. तेज बाउंसरों के लिए मशहूर हैं आर्चर  

रूट की भारत को चेतावनी 

जो रूट (Joe Root) ने भारत के बल्लेबाजों को जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) से सावधान रहने की चेतावनी दी है. रूट ने कहा कि आर्चर इतनी तेज गेंदबाजी कर रहे हैं कि वे उन्हें नेट्स में खेलना पसंद नहीं करते. रूट ने कहा, 'मुझे आर्चर को नेट्स में खेलने में परेशानी आती है. वो बिजली की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. वह बड़ी लय में दिख रहे थे. अगर वो इस सीरीज में कामयाबी हासिल करते हैं तो उन्हें बड़ी सफलता मिलेगी.'

पहले भी कर चुके हैं कई बल्लेबाजों को घायल 

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) पहले भी अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर कई बल्लेबाजों को चोटिल कर चुके हैं. आर्चर की डरावनी गेंदबाजी का रूप 2019 की एशेज (Ashes) सीरीज में भी देखने को मिला था. आर्चर ने उस सीरीज में टेस्ट के सबसे बहतरीन बल्लेबाजों में से एक स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को कई बारी चोटिल किया था. स्मिथ के अलावा आर्चर की तेज गेंदों ने मार्नस लाबूशेन (Marnus Labushagne) को भी कई बार घायल किया था.  

तेज बाउंसरों के लिए मशहूर हैं आर्चर       

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) अपनी तेज बाउंसरों के लिए दुनिया भर में मशहूर हैं. आर्चर लंबे समय तक 150 की स्पीड से गेंद को पटक सकते हैं. ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों के सामने आर्चर की तेज बाउंसरों को खेलने की चुनौती होगी. आर्चर के अलावा इंग्लैंड के पास जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ-साथ क्रिस वोक्स और ओली स्टोन्स भी हैं. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आगामी सीरीज के लिए इंग्लैंड का तेज गेंदबाजी क्रम काफी मजबूत है. 

Trending news