मैच के बीच अपने सबसे 'खास' दोस्त का सिर दबाते कैमरे में कैद हुए विराट कोहली

भारत ने अपने दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत इसी मैदान पर टेस्ट मैच में हार के साथ की थी, लेकिन दौरे का अंत जीत के साथ किया.

मैच के बीच अपने सबसे 'खास' दोस्त का सिर दबाते कैमरे में कैद हुए विराट कोहली
विराट कोहली पीठ की मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से आखिरी टी-20 नहीं खेले (तस्वीर: टि्वटर)

नई दिल्ली: गेंदबाजों के संघर्ष भरे प्रदर्शन के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार (24 फरवरी) को न्यूलैंड्स क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए रोमांचक टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारत ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज पर 2-1 से अपने नाम कर ली. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में दक्षिण अफ्रीका को 173 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे हासिल करने में मेजबान टीम केवल सात रनों से चूक गई. भारत ने 7 विकेट पर 172 रन बनाए. जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 165 रन ही बना सकी. टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद वनडे सीरीज जीतने वाली भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही 8 सप्ताह के दौरे का शानदार अंत किया. 

केपटाउन में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में पीठ की मांसपेशियों में खिंचाव के चलते कप्तान विराट कोहली टीम से बाहर थे. कोहली की जगह टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में थी. भले ही मैदान पर उतर कर विराट खेल नहीं पाए, लेकिन पवेलियन में भी वह पूरी एनर्जी में दिखाई दिए.   

अफ्रीका में सीरीज जीतने के बाद भुवनेश्वर और शिखर को मिली बड़ी खुशखबरी

जब मैच अपने आखिरी दौर पर था, उस दौरान विराट कोहली और शिखर धवन का एक प्यारा सा मूमेंट कैमरे में कैद हो गया. भारतीय पारी के 19.4 ओवर में विराट कोहली, अपने सबसे 'खास' दोस्त शिखर धवन के सिर को दबाते हुए कैमरे में कैद हुए. 9.4 ओवर में 168 के स्कोर पर दिनेश कार्तिक के रूप में भारत का 7वां विकेट गिरा. इसी दौरान जब कैमरा भारतीय ड्रेसिंग रूम की तरफ घूमा तो विराट, शिखर की मसाज करते हुए दिखाई दिए. 

बल्ले से फ्लॉप रोहित शर्मा कप्तानी में हिट, विराट और धोनी को भी पीछे छोड़ा

सोशल मीडिया पर कुछ फैन्स ने विराट और शिखर के इस स्पेशल मूमेंट और दोस्ती पर अपना रिएक्शन भी दिया और विराट-शिखर की तस्वीरें-वीडियो भी शेयर किए.

                         

यह कोई पहला मौका नहीं है, जब मैदान से दूर होकर भी कप्तान विराट कोहली ने अपने टीम के साथियों के लिए कुछ किया है. 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान धर्मशाला टेस्ट में चोट की वजह से विराट नहीं खेल पाए थे. इस दौरान भी विराट खुद को अपनी टीम से दूर नहीं रख पाए और मौका मिलते ही पानी लेकर मैदान पर जा पहुंचे. 

इस मैच के दौरान 12वें खिलाड़ी बने विराट कोहली अपने साथी खिलाड़ियों को पानी और ड्रिंक्स पिलाते नजर आए थे. 

बता दें कि भारत ने अपने दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत इसी मैदान पर टेस्ट मैच में हार के साथ की थी लेकिन दौरे का अंत जीत के साथ किया. भारत ने टेस्ट सीरीज 1-2 से गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए वनडे सीरीज 5-1 से जीती और फिर टी-20 सीरीज भी अपने नाम की.