जब मैच देखने आई लड़की पर दिल हार गए थे रिकी पोंटिंग, जानिए इनकी दिलचस्प लव स्टोरी

पूर्व क्रिकेटर रिकी पोटिंग ने वैसे तो क्रिकेट के मैदान में खूब चौके छक्के लगाए हैं, लेकिन रियल लाइफ में वो एक हसीना के आगे क्लीन बोल्ड हो चुके हैं.

जब मैच देखने आई लड़की पर दिल हार गए थे रिकी पोंटिंग, जानिए इनकी दिलचस्प लव स्टोरी

नई दिल्ली: क्रिकेट की दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) को फैंस आज भी उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए याद करते हैं. रिकी जब भी मैदान पर बल्लेबाजी करते थे तो गेंदबाजों के छक्के छुड़ा देते थे, उनकी धुआंधार बल्लेबाजी की दहशत आज भी गेंदबाजों में है. वहीं रिकी का क्रिकेट करियर जितना शानदार रहा उनकी पर्सनल लाइफ भी उतनी ही इंटरेस्टिंग और मजेदार रही. उनकी लव लाइफ की बात करें तो रिकी की प्रेम कहानी काफी फिल्मी है. आज की इस स्टोरी में हम आपको ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कैप्टन रिकी पोंटिंग और रियाना जेनिफर (Rianna Jennifer) की लव स्टोरी के बारे में बताएंगे.

यह भी पढ़ें- क्रिकेट की गेंद पर लार के इस्तेमाल पर लगने वाला है बैन, जानिए इस पर इशांत शर्मा ने क्या कहा

दोनों की लव स्टोरी उस वक्त शूरू हुई जब रियाना अपने भाई के साथ मेलबर्न में मैच देखने आई थीं. तब तक रिकी क्रिकेट की दुनिया में मशहूर हो चुके थे और  रियाना एक स्टूडेंट थीं। मज़ें की बात ये है कि उस स्टेडियम में रिकी के परिवार वाले भी मैच देखने के लिए आए हुए थे. जब मैच के बीच में ब्रेक हुआ तो रिकी अपने परिवार से मिलने के लिए वहां आए, बस तभी उनकी नजर पहली बार रियाना पर पड़ी और उन्हें पहली नजर का प्यार हो गया. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Djokovic v Thiem, what a contest. Doesn't get much better.

A post shared by Ricky Ponting AO (@rickyponting) on

क्रिसमस का वक्त था और मेलबर्न में मैच चल रहा था. रियाना का चेहरा रिकी की नजरों से हट ही नहीं पा रहा था. वो रियाना से मिलने के लिए इतने बैचेन हो गए कि मैच खत्म होने के बाद वो रियाना को ढूढ़ते हुए उनकी यूनिवर्सिटी तक जा पहुंचे. जब रियाना को पता चला कि रिकी उनके लिए यहां तक आए हैं तो वो खुद भी हैरान हो गईं, फिर क्या था जो चेहरा दिन रात रिकी की नजरों से हट नहीं रहा था वो सामने ही था, ऐसे में रिकी ने अपने दिल का पूरा हाल रियाना को कह डाला.

रियाना भी रिकी की इस दीवानगी की कायल हो गईं और उन्होंने रिकी का प्रपोजल वहीं कुबूल कर लिया. इस तरह से दोनों की प्रेम कहानी की हसीन शरूआत हो गई. फिर धीरे-धीरे दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा, रियाना रिकी के क्रिकेट दौरों पर भी उनके साथ जाने लगीं. दोनों की तस्वीरें मीडिया में छाने लगीं, फिर साल 2002 में इस खूबसूरत जोड़ी ने शादी कर ली और हमेशा के लिए एक हो गए.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

The perfect Sunday.

A post shared by Ricky Ponting AO (@rickyponting) on

आज रियाना और रिकी पोंटिंग तीन बच्चों के माता-पिता हैं और दोनों अपने परिवार के साथ बहुत ही अच्छा वक्त बिता रहे हैं. रिकी आज भी अपनी वाइफ से बेहद मोहब्बत करते हैं. कई बार रिकी ने अपने इंटरव्यू में अपनी कामयाबी का श्रेय अपनी पत्नी को दिया है.