close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

6 उम्मीदवारों के नाम तय, 15 अगस्त के बाद चुन लिया जाएगा टीम इंडिया का कोच

उम्मीदवारों को छांटने के बाद सिर्फ छह लोगों को इंटरव्यू के लिए चुना गया है.

6 उम्मीदवारों के नाम तय, 15 अगस्त के बाद चुन लिया जाएगा टीम इंडिया का कोच
कप्तान विराट ने हालांकि विंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले अपनी पसंद को जगजाहिर कर दिया था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के चयन में कुछ दिनों की देरी हो सकती है क्योंकि तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) कोच पद के लिए इंटरव्यू 15 अगस्त के बाद लेगी. पहले जो खबरें थी उनके मुताबिक कोच पद के लिए इंटरव्यू 13 से 14 अगस्त को होने की संभावना थी. इस मामले से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा है कि इस पूरी प्रक्रिया में सिर्फ एक दिन का समय लगना है क्योंकि इसके लिए सिर्फ 6 उम्मीदवारों को छांटा गया है. उन्होंने कहा, "यह बैठक शुरुआत में होनी थी, 13 या 14 अगस्त को, लेकिन उम्मीदवारों को छांटने के बाद सिर्फ छह लोगों को इंटरव्यू के लिए चुना गया है. इन सभी के इंटरव्यू के लिए एक दिन काफी है."

सूत्र ने कहा, "कुछ कागजी कार्रवाई अभी बाकी है और सीएसी जब पूरी प्रक्रिया शुरू करेगी उससे पहले सभी तरह की कार्रवाई पूरा करने की जरूरत है. मुझे नहीं लगता कि यह 15 अगस्त से पहले हो पाएगा."

VIDEO: शोएब मलिक ने मारे ताबड़तोड़ छक्के, ड्रेसिंग रूम के शीशे हुए चकनाचूर

कप्तान इस प्रक्रिया में शामिल नहीं होंगे
जब पूछा गया कि क्या विराट कोहली से कोच चुनने के बारे में विचार किया जाएगा तो सूत्र ने कहा कि जिस तरह से महिला टीम का कोच चुनने की प्रक्रिया में कप्तान की भूमिका नहीं थी उसी तरह इस बार भी कप्तान इस प्रक्रिया में शामिल नहीं होंगे.

INDvsWI, 2nd ODI: दूसरे वनडे में बढ़त हासिल करने उतरेगा भारत, ये हो सकती है प्लेइंग-XI

न ही कप्तान और न ही सीओए
उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि इसमें कप्तान को शामिल किया जाएगा क्योंकि जो गाइडलाइंस उन्हें दी गई हैं उसके मुताबिक, उन्हें साफ दिशा निर्देश हैं कि इसमें कौन हिस्सा लेगा, कौन नहीं. अब समिति पर निर्भर करता है कि वह कोच पद के लिए किसे चुनते हैं. इसमें न ही कप्तान और न ही सीओए का कोई रोल होगा. यह प्रक्रिया महिला टीम के कोच को नियुक्त करने के लिए अपनाई गई थी."

बीसीसीआई को कुछ नाम सुझाएगी
सूत्र ने कहा, "समिति निश्चित तौर पर बीसीसीआई को कुछ नाम सुझाएगी और इसके बाद यह बीसीसीआई पर निर्भर करेगा कि वह किसे चुनती है."

रवि शास्त्री के साथ विराट
कप्तान विराट ने हालांकि विंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले अपनी पसंद को जगजाहिर कर दिया था और कहा था कि टीम मौजूदा कोच रवि शास्त्री के साथ खुश है.