Rishabh Pant की बैटिंग देख हैरान हुए Inzamam Ul Haq, बोले- बाएं हाथ का सहवाग आ गया
Advertisement

Rishabh Pant की बैटिंग देख हैरान हुए Inzamam Ul Haq, बोले- बाएं हाथ का सहवाग आ गया

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन, बेन स्टोक्स जैक लीच जैसे खतरनाक गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं. ऋषभ पंत ने मैदान के चारों ओर जमकर शॉटस खेले. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक माने जाने वाले जेम्स एंडरसन को भी नहीं बख्शा.

Inzamam Ul Haq and Rishabh Pant

कराची: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का बल्ला ऑस्ट्रेलियाई दौरे से लेकर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज तक जमकर रन उगल रहा है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने साल 2021 में टेस्ट क्रिकेट में अब तक 515 रन बनाए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक ठोक दिया था.

  1. जमकर आग उगल रहा ऋषभ पंत का बल्ला 
  2. पंत की बैटिंग देख हैरान हुए इंजमाम उल हक
  3. इंजमाम ने ऋषभ पंत को बताया दूसरा सहवाग

जमकर आग उगल रहा ऋषभ पंत का बल्ला 

पंत ने 118 गेंद में 13 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 101 रन ठोक दिए थे. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन, बेन स्टोक्स जैक लीच जैसे खतरनाक गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं. ऋषभ पंत ने मैदान के चारों ओर जमकर शॉट्स खेले. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक माने जाने वाले जेम्स एंडरसन को भी नहीं बख्शा.

इंजमाम ने पंत को बताया दूसरा सहवाग

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की ऐसी धुआंधार बैटिंग देखकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने उन्हें बाएं हाथ का वीरेंद्र सहवाग बताया है. इंजमाम उल हक ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'सहवाग को बल्लेबाजी करते हुए फर्क नहीं पड़ता था कि पिच कैसी है और सामने कौन गेंदबाज बॉलिंग कर रहा है.' इंजमाम उल हक ने कहा, 'सहवाग के बाद पहली बार मैंने ऋषभ पंत जैसा खिलाड़ी देखा, जिसे पिच और गेंदबाज से कोई फर्क नहीं पड़ता. अगर 146 रन पर छह विकेट पर गिर चुके हैं, तो भी वह अपना गेम खेलेगा. ऋषभ पंत स्पिनर्स और तेज गेंदबाजों दोनों को बहुत अच्छा खेलता है. मुझे उसका खेल देखने में बहुत मजा आता है. ऐसा लगता है जैसे बाएं हाथ का सहवाग बैटिंग कर रहा हो.'

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा, 'सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया में भी ऋषभ पंत ने विस्फोटक बैटिंग की है. ऋषभ पंत को शतक बनाने का मौका नहीं मिलता, क्योंकि वह अपने हिसाब से तेज बैटिंग करता है. काफी लंबे समय के बाद मैंने ऐसा खिलाड़ी देखा है.'

 

Trending news