Inzamam-ul-Haq ने Mohammad Amir के संन्यास पर तोड़ी चुप्पी, उनके इस फैसले को बताया गलत
Advertisement

Inzamam-ul-Haq ने Mohammad Amir के संन्यास पर तोड़ी चुप्पी, उनके इस फैसले को बताया गलत

आमिर (Mohammad Amir) के संन्यास लेने पर इंजमाम उल हक (Inzamam-ul-Haq) ने दिया बयान, कहा ‘एक व्यक्ति की वजह से संन्यास लेना बेहद दुखद: है’.

इंजमाम उल हक और आमिर (File Photo)

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam-ul-Haq) मानते हैं कि आमिर (Mohammad Amir) का सिर्फ एक व्यक्ति की वजह से संन्यास लेना बेहद दुखद है और उनके संन्यास का पाकिस्तान क्रिकेट पर नकारात्मक असर पड़ेगा. 

  1. आमिर के संन्यास पर बोले इंजमाम उल हक
  2. हक ने आमिर के फैसले को बताया गलत
  3. एक व्यक्ति की वजह से संन्यास लेना बेहद दुखद है: हक

पाकिस्तान के लिए 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 टी20 मैचों में कुल 259 विकेट लेने वाले आमिर (Mohammad Amir) ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी. आमिर ने कहा था कि वह मौजूदा क्रिकेट प्रबंधन के रवैये से नाराज हैं.

क्रिकेट पाकिस्तान ने हक (Inzamam-ul-Haq) के हवाले से लिखा है, ‘आमिर अच्छे खिलाड़ी थे. उनकी गैरमौजूदगी में पाकिस्तानी टीम का प्रदर्शन प्रभावित होगा. हमारे पास हालांकि दूसरे गेंदबाज भी हैं और वे अच्छा कर रहे हैं. आमिर का जाना दुखद घटना है और पाकिस्तान क्रिकेट में इस तरह की घटनाएं नहीं होनी चाहिए. एक खिलाड़ी को क्रिकेट इस तरह नहीं छोड़नी चाहिए. यह अच्छा नहीं लगता’.

हक (Inzamam-ul-Haq) ने कहा कि अगर आमिर को वकार युनुस से समस्या थी, तो उन्हें यह बात मिस्बाह हक को बतानी चाहिए थी और अगर उससे भी समाधान नहीं निकलता, तो फिर पीसीबी का रुख करना चाहिए था.

आमिर (Mohammad Amir) उस पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे, जिसने 2009 में टी-20 विश्व कप जीता था और 2017 में भारत को हराकर आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफी जीती थी.

बता दें कि इंग्लैंड में फिक्सिंग के कारण उन पर पांच साल का बैन लगाया गया था. बैन पूरा करने के बाद वह 2015 में वापस लौटे थे.

Trending news