close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL-12: ‘रसेलमेनिया’ के लिए तैयार रसेल, यह हो सकती है धोनी और कार्तिक की प्लेइंग XI

चेन्नई और कोलकाता के बीच मंगलवार को रात 8 बजे से मुकाबला होगा. दोनों टीमों का आईपीएल-12 में यह पहला मुकाबला है.

IPL-12: ‘रसेलमेनिया’ के लिए तैयार रसेल, यह हो सकती है धोनी और कार्तिक की प्लेइंग XI

चेन्नई: इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) एक और ‘रसेलमेनिया’ के लिए तैयार है. अबकी बार रसेलमेनिया का शो चेन्नई में देखने को मिल सकता है. यहां के एमए चिदंबरम स्टेडियम में मंगलवार (9 अप्रैल) को रात आठ बजे से मेजबान चेन्नई (Super Kings) और कोलकाता (Knight Riders) के बीच मुकाबला होना है. ये दोनों ही टीमें जबरदस्त फॉर्म में हैं. लेकिन सबसे अधिक चर्चा कोलकाता के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) की है. उन्होंने अब तक लीग के पांच मैचों की चार पारियों में 207 रन बनाए हैं. दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने ये रन सिर्फ 77 गेंदों पर बनाए हैं. वे अब तक 22 छक्के लगा चुके हैं और यही बात विरोधी कप्तान एमएएस धोनी के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय होगी. 

आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-12) में वैसे तो सबसे अधिक रन डेविड वार्नर ने बनाए हैं. वे छह मैचों में 349 रन बनाकर सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर हैं. आंद्रे रसेल इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं. लेकिन उन्होंने जिस तेजी से और जिन परिस्थितियों में ये रन बनाए हैं, वह उन्हें लीग का सबसे खतरनाक बल्लेबाज बनाता है. रसेल ने 207 में से 180 रन चौकों-छक्कों से बनाए हैं. 

यह भी देखें: VIDEO: वार्नर पर छाई रही अश्विन की दहशत, मांकड़िंग से बचने के लिए किया कुछ ऐसा

क्रिकेटप्रेमी जानते हैं कि एमएस धोनी की सबसे बड़ी ताकत उनकी कप्तानी है. वे स्ट्रेटजी बनाने में माहिर हैं. आंद्रे रसेल अब तक एक भी पारी में फ्लॉप नहीं हुए हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि एमएस धोनी की स्ट्रेटजी ही उनके तूफान को रोक सकती है. माना जा रहा है कि चेन्नई के कप्तान, इस मैच में रसेल के खिलाफ लेग स्पिनर इमरान ताहिर का इस्तेमाल कर सकते हैं. ताहिर लेग स्पिन से ज्यादा गुगली करते हैं और वे अपनी इसी गेंद से सबसे अधिक विकेट लेते हैं. ऐसे में रसेल को इस गुगली से सतर्क रहना होगा. 

अब तक के मुकाबलों की बात करें तो चेन्नई और कोलकाता दोनों टीमें चार-चार मैच जीतकर लीग में बराबरी पर बनी हुई हैं. इस तरह दोनों टीमें पांचवीं जीत की तलाश में उतरेंगी. चेन्नई की टीम मौजूदा लीग (IPL-12) में जीत की हैट्रिक लगाने वाली एकमात्र टीम है. दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन यह हो सकती है. 

प्लेइंग XI (संभावित): 
चेन्नई:
फाफ डु प्लेसिस, शेन वाटसन, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान) रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर और स्कॉट कुजलेजिन/मिचेल सैंटनर/शार्दुल ठाकुर. 

कोलकाता: सुनील नरेन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक (कप्तान), आंद्रे रसेल, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, प्रसिद्ध कृष्णा और लॉकी फर्ग्युसन/हैरी गर्नले.