IPL-12: बैटिंग की मददगार पिच पर चेन्नई ने जीता टॉस, दिल्ली पहले बैटिंग करेगी, जानें प्लेइंग XI
Advertisement

IPL-12: बैटिंग की मददगार पिच पर चेन्नई ने जीता टॉस, दिल्ली पहले बैटिंग करेगी, जानें प्लेइंग XI

चेन्नई की टीम इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) के क्वालिफायर-2 (Qualifier-2) में एक बदलाव के साथ उतरी है. उसके सामने दिल्ली की टीम है. 

चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी और दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर.

नई दिल्ली: इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) अब अपने अंतिम पड़ाव पर है. अब इसमें सिर्फ दो मैच बाकी हैं. शुक्रवार को इसका क्वालिफायर-2 (Qualifier-2) मुकाबला खेला जा रहा है. यह मैच दिल्ली (Delhi Capitals) की यूथ ब्रिगेड और धोनी की चेन्नई (Chennai Super Kings) के बीच है. एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है. यह मुकाबला जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंचेगी. दिल्ली के पास पहली बार और चेन्नई के पास लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचने का मौका है. चेन्नई पिछले साल की चैंपियन भी है. 

जब एमएस धोनी ने टॉस जीता तो कॉमेंट्री कर रहे संजय मांजरेकर ने उनसे कहा कि अब तो वे अपनी रणनीति के तहत आगे बढ़ सकते हैं. आखिर उन्होंने टॉस जीतकर अच्छी शुरुआत की है. इस पर एमएस धोनी ने कहा, यह तय करेगा कि गेंदबाज कैसी शुरुआत करते हैं. कई बार आप टॉस जीतकर कोई फैसला लेते हैं. लेकिन अगर आपको अच्छी शुरुआत नहीं मिलती तो आपको प्लान बदलना पड़ सकता है. पिच रिपोर्ट के मुताबिक यह पिच बैटिंग के लिए पिछले मैच से बेहतर है. यह ठोस पिच है, जिस पर गेंद बैट पर अच्छी तरह से आएगी. ऐसे में पूरी संभावना है कि इस पिच पर पिछले मैच से ज्यादा रन बनें. 

IPL-12: हरभजन के बाद लक्ष्मण ने भी किया गौतम गंभीर का समर्थन, कहा- मैं गारंटी लेता हूं...

दूसरी ओर, दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा, ‘यह पिच पिछले मैच से बेहतर दिख रही है. इस पर गेंद बल्ले पर अच्छे तरीके से आ रही है. हम इस पर पहले बैटिंग करना चाहते थे. इसलिए टॉस हारना अच्छा रहा.’ प्लेइंग इलेवन के सवाल पर श्रेयस अय्यर ने कहा कि वे उसी टीम के साथ खेल रहे हैं, जो पिछले मैच में खेली थी. यानी, उन्होंने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है. धोनी ने बताया कि चेन्नई की टीम में एक बदलाव है. मुरली विजय की जगह तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया है. 

दोनों टीमों की प्लेइंग XI: 
चेन्नई:
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), फाफ डु प्लेसिस, शेन वाटसन, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, हरभजन सिंह, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर. 

दिल्ली: श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, कॉलिन मुनरो, शेरफेन रदरफोर्ड, अक्षर पटेल, कीमो पॉल, अमित मिश्रा, ट्रेंट बोल्ट, इशांत शर्मा.  

 

Trending news