IPL-12: चेन्नई को महंगा पड़ा धोनी का ‘रेस्ट’, हैदराबाद ने दी करारी शिकस्त

चेन्नई को IPL-12 में लगातार चार जीत के बाद हार का सामना करना पड़ा. उसे लगातार तीन मैच हार चुकी हैदराबाद ने हराया. 

IPL-12: चेन्नई को महंगा पड़ा धोनी का ‘रेस्ट’, हैदराबाद ने दी करारी शिकस्त
हैदराबाद के लिए जॉनी बेयरस्टो (बाएं) और डेविड वार्नर (दाएं) ने अर्धशतक बनाया. राशिद खान (बाएं से दूसरे) ने दो विकेट झटके. (फोटो: PTI)

हैदराबाद: गत चैंपियन चेन्नई की टीम का आईपीएल-12 (IPL-12) में जीत का सिलसिला बुधवार (17 अप्रैल) को थम गया. पूर्व चैंपियन हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने उसे आसानी से छह विकेट से हरा दिया. चेन्नई (Chennai Super Kings) की टीम को इस मैच में अपने नियमित कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की कमी खली. महेंद सिंह धोनी कमर दर्द से परेशान थे और इस मैच में खेलने नहीं उतरे. उनकी गैरमौजूदगी में खेल रही चेन्नई की टीम निर्धारित ओवर में 5 विकेट पर 132 रन ही बना सकी. आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान हैदराबाद की टीम ने महज 16.5 ओवर में यह मैच जीत लिया. 

चेन्नई की टीम लगातार चार मैच जीतने के बाद हैदराबाद के खिलाफ उतरी थी. वह प्वाइंट टैली में आठ मैचों में सात मैच जीतकर टॉप पर है. ऐसे में उसे ही जीत का दावेदार माना जा रहा था. लेकिन शायद नियमित कप्तान धोनी का ‘रेस्ट करना’ उनकी टीम को महंगा पड़ गया. दूसरी ओर, हैदराबाद लगातार तीन मैच हार चुकी थी. उस पर जीत की राह पर लौटने का दबाव था. बहरहाल, इस लड़ाई में हैदराबाद ने बाजी मारी. यह उसकी लीग में चौथी जीत है. अब वह आठ अंकों के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: रवि शास्त्री ने भारत नहीं, इस देश को बताया विश्व चैंपियन बनने का दावेदार

चेन्नई ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग की. ओपनर फाफ डू प्लेसिस (45) और शेन वाटसन (31) ने पहले विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को बेहतरीन शुरुआत दी. लेकिन चेन्नई की टीम इस शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकी. उसके बाद के बल्लेबाज रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए. सुरेश रैना 13, केदार जाधव एक और सैम बिलिंग्स बिना खाता खोले आउट हो गए. अंबाती रायडू ने 25 और रवींद्र जडेजा ने 10 रन बनाकर अपनी टीम को 130 के पार पहुंचाया. जडेजा ने 10 रन बनाने के लिए 20 गेंदें खेलीं. हैदराबाद की ओर से राशिद खान ने दो और खलील अहमद, विजय शंकर व शाहबाज नदीम ने एक-एक विकेट लिए. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम को ओपनर डेविड वार्नर ( David Warner) और जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने महज 5.4 ओवर में 66 रन जोड़ दिए. इस स्कोर पर जब वार्नर आउट हुए, तब तक उनका अर्धशतक पूरा हो चुका था. चेन्नई ने इसके बाद केन विलियम्सन (3) और विजय शंकर (7) को जल्दी-जल्दी आउट कर वापसी की कोशिश की, लेकिन जॉनी बेयरस्टो एक छोर पर अड़ गए. उन्हें दीपक हुड्डा (13) के साथ मिलकर स्कोर 131 रन तक पहुंचाया. फिर छक्का लगाकर मैच जिता दिया. चेन्नई की ओर से इमरान ताहिर ने दो विकेट झटके. दीपक चाहर और कर्ण शर्मा को एक-एक विकेट मिला.