close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL-12: दिल्ली ने जीता टॉस, विराट के ‘चैलेंजर्स’ पहले बैटिंग करेंगे, जानें प्लेइंग XI

आईपीएल में रविवार के पहले मैच में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीता. उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. 

IPL-12: दिल्ली ने जीता टॉस, विराट के ‘चैलेंजर्स’ पहले बैटिंग करेंगे, जानें प्लेइंग XI

बेंगलुरू: इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) में रविवार (7 अप्रैल) का पहला मुकाबला दिल्ली और बेंगलुरू के बीच होने जा रहा है. इस मुकाबले में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने टॉस जीता है. उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है. विरोधी टीम के कप्तान विराट कोहली  (Virat Kohli) ने भी कहा कि अगर वे टॉस जीतते तो पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लेते. इससे यह तो लग रहा है कि बेंगलुरू का यह विकेट बाद में बल्लेबाजी के लिए आसान हो सकता है. 

विराट कोहली की टीम बेंगलुरू (Challengers Bangalore) के लिए यह मैच ‘करो या मरो’ के जैसा है. वह मौजूदा सीजन (IPL-12) में अपने शुरुआती पांचों मैच हार चुकी है. यह उसका छठा मैच है. किसी भी टीम के लिए लीग के अंतिम-4 में जगह बनाने के लिए करीब 8 मैच जीतने जरूरी होते हैं. ऐसे में अब उसके लिए हर मैच बेहद अहम हो गया है. 

यह भी पढ़ें: 6 विकेट लेकर अल्जारी जोसेफ ने IPL में 11 साल पहले बने रिकार्ड को डेब्यू मैच में ही तोड़ दिया

दिल्ली (Capitals) की टीम इस सीजन में अब तक पांच में से दो मैच जीत चुकी है. इस तरह उसे तीसरी जीत की तलाश है. दूसरी ओर, अगर विराट की टीम जीती, तो यह उसकी पहली जीत होगी. बेंगलुरू की टीम उम्मीद कर सकती है कि उसे घरेलू विकेट से कुछ मदद मिलेगी. हालांकि, अब तक ऐसा देखने को नहीं मिला है.

यह आईपीएल के मौजूदा सीजन का 20वां मैच है. अपने घरेलू मैदान एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेल रही बेंगलुरू ने इस मैच के लिए अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. दिल्ली भी बिना किसी बदलाव के इस मुकाबले को खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी. दोनों टीमें इस प्रकार हैं. दोनों टीमें इस प्रकार हैं. 

दिल्ली: श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत, कॉलिन इंग्राम, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, अक्षर पटेल, कैगिसो रबाडा, इशांत शर्मा, संदीप लामिछाने. 

बेंगलुरू: विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल,  एबी डिविलियर्स, मार्कस स्टोइनिस, मोइन अली, अक्षदीप नाथ, पवन नेगी, टिम साउदी, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज. 

(इनपुट: आईएएनएस)