IPL-12: रसेल ने फिर बनाई फिफ्टी, क्या कोलकाता के लिए इस बार लकी साबित होंगे उनके 50 रन

कोलकाता ने चेन्नई को जीत के लिए 109 रन बनाने की चुनौती दी है. 

IPL-12: रसेल ने फिर बनाई फिफ्टी, क्या कोलकाता के लिए इस बार लकी साबित होंगे उनके 50 रन

चेन्नई: इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) में मंगलवार (9 अप्रैल) को एक बार फिर ‘रसेलमेनिया’ देखने को मिला. कोलकाता और चेन्नई के मुकाबले में एक बार फिर ऑलराउंडरर आंद्रे रसेल का जादू देखने को मिला. कोलकाता के इस ऑलराउंडर ने 50 रन की नाबाद पारी खेली. उनकी इस पारी की बदौलत ही कोलकाता की टीम 100 की रनसंख्या पार कर सकी. कोलकाता की टीम चेन्नई के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 108 रन ही बना सकी. इस तरह मेजबान चेन्नई को 109 रन का आसान लक्ष्य मिला है. 

पहले बैटिंग करने उतरी कोलकाता की टीम की शुरुआत खराब रही. उसके ओपनर क्रिस लिन 0 और सुनील नरेन 6 रन बनाकर आउट हो गए. टीम की खराब शुरुआत के बाद मिडिलऑर्डर भी लड़खड़ा गया. नौ रन पर तीसरा और 24 रन पर चौथा विकेट गंवाने वाली इस टीम के लिए सिर्फ रसेल ही 20 से ज्यादा रन बना सके. दिनेश कार्तिक ने 19 और रॉबिन उथप्पा ने 11 रन बनाए. 

आईपीएल के मौजूदा सीजन में यह सिर्फ दूसरा मौका है, जब आंद्रे रसेल ने अर्धशतक बनाया है. उन्होंने इससे पहले दिल्ली के खिलाफ 62 रन की पारी खेली थी. तब कोलकाता की टीम सुपर ओवर में हराया था. अब यह देखना रोचक होगा कि रसेल का अर्धशतक इस बार उनकी टीम के काम आता है या नहीं. बता दें कि रसेल अपनी टीम के लिए 48, 48 (नाबाद) और 49 (नाबाद) रन की पारियां भी खेल चुके हैं. इन तीनों ही मौकों पर उनकी टीम जीती थी. 

 

चेन्नई की तरह कोलकाता का भी यह छठा मैच है. उसने पिछले पांच में से चार मुकाबले जीते हैं. अब बात दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन की. दोनों ही टीमों ने पिछला मैच खेलने वाले अपने सभी खिलाड़ियों को इस बार भी प्लेइंग इलेवन में बरकरार रखा है. यानी, दोनों ही टीमों ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है. दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है. 

टीमें: 
चेन्नई:
फाफ डु प्लेसिस, शेन वाटसन, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान) रवींद्र जडेजा, स्कॉट कुजलेजिन, दीपक चाहर, हरभजन सिंह और इमरान ताहिर. 

कोलकाता: सुनील नरेन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक (कप्तान), आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा और हैरी गर्नले.