close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: श्रेयस गोपाल की मिस्ट्री में फंसे AB और विराट, लोग बोले- चहल से बेहतर है यह बॉलर

श्रेयस गोपाल ने राजस्थान की ओर से खेलते हुए बेंगलुरू के खिलाफ विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और मार्कस स्टोइनिस को आउट किया. 

VIDEO: श्रेयस गोपाल की मिस्ट्री में फंसे AB और विराट, लोग बोले- चहल से बेहतर है यह बॉलर
25 साल के श्रेयस गोपाल आईपीएल-12 में 18 विकेट ले चुके हैं. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) में शानदार प्रदर्शन कर रहे श्रेयस गोपाल (Shreyas Gopal) ने मंगलवार रात एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली. राजस्थान के लिए खेलने वाले इस गेंदबाज ने बेंगलुरू के खिलाफ लगातार तीन विकेट झटके. इसके साथ ही उन्होंने अनोखा रिकॉर्ड बना लिया. वे ऐसे पहले गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने किसी रद्द टी20 मैच में हैट्रिक ली है. लेकिन उन्हें इससे भी ज्यादा शाबाशी गेंदबाजी स्किल के लिए मिल रही है. पूर्व क्रिकेटरों से लेकर सोशल मीडिया पर हजारों लोगों ने उनकी गेंदबाजी की तारीफ की. बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) का यह मैच बारिश के कारण रद्द होने के कारण दोनों टीमों को एक-एक अंक बांट दिए गए. 

25 साल के श्रेयस गोपाल की यह हैट्रिक कई वजहों से खास है. पहली खास वजह तो यह कि उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) और एबी डिविलयर्स को लगातार गेंदों पर आउट किया और इसके बाद मार्कस स्टोइनिस को अपना शिकार बनाया. उन्होंने बेंगलुरू और भारत के भी कप्तान विराट कोहली को गुगली पर फंसाया. इसके बाद एबी डिविलियर्स और मार्कस स्टोइनिस को लेग स्पिन पर गच्चा दिया. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: ‘बेस्ट कैप्टन’ के टैग के साथ उतरेंगे विराट, कोई नहीं है टक्कर में

श्रेयस गोपाल की हैट्रिक की दूसरी खासियत यह रही कि यह रद्द मैच में आई. जिस मैच में उन्हें सिर्फ छह गेंदें फेंकने को मिली, उसमें उन्होंने लगातार तीन गेंदों पर विकेट ले लिए. श्रेयस मूलत: कर्नाटक के हैं. प्रथमश्रेणी क्रिकेट में बेंगलुरू उनका घरेलू मैदान है. इस तरह उन्होंने अपने घरेलू मैदान पर मेहमान खिलाड़ी के तौर पर हैट्रिक ली. श्रेयस गोपाल आईपीएल के इस सीजन में 13 मैच में 18 विकेट ले चुके हैं. 
 

ट्विटर पर लोग श्रेयस गोपाल की तुलना विश्व कप के लिए चुने गए टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) से कर रहे हैं. लोग उनको चहल से बेहतर बता रहे हैं और टीम इंडिया में शामिल करने को कह रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- ‘श्रेयस गोपाल, चहल से अच्छे गेंदबाज हैं. वे गुगली भी कर सकते हैं. बैटिंग में भी बेहतर हैं.’ 

श्रेयस गोपाल की हैट्रिक की बदौलत ही राजस्थान ने पांच ओवर के इस मैच में बेंगलुरू को 7 विकेट पर 62 रन पर रोक दिया. इसके जवाब में राजस्थान ने जब 3.2 ओवर में एक विकेट पर 41 रन बनाए थे, तब बारिश शुरू हो गई और मैच रद्द कर दिया गया. इस मैच में सबसे अधिक 25 रन विराट कोहली ने बनाए. मैच रद्द होने के साथ ही बेंगलुरू और राजस्थान की टीमें आईपीएल के प्लेऑफ से बाहर हो गईं.