close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL-12: जसप्रीत बुमराह फिर चोटिल, प्रैक्टिस के दौरान आंख में लगी गेंद

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शनिवार को हैदराबाद में खेले गए मुकाबले से ठीक पहले एक बार फिर चोटिल हो गए.

IPL-12: जसप्रीत बुमराह फिर चोटिल, प्रैक्टिस के दौरान आंख में लगी गेंद
जसप्रीत बुमराह फिलहाल टीम इंडिया के सबसे प्रमुख गेंदबाज हैं. उनकी चोट पूरी टीम के लिए चिंता पैदा कर सकती है. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: ऐसा लगता है कि इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) के इस संस्करण में जसप्रीत बुमराह और चोट साथ-साथ चल रहे हैं. वे सीजन के पहले मैच में दिल्ली के खिलाफ खुद को चोटिल कर बैठे थे. खुशकिस्मती से यह चोट ज्यादा गंभीर नहीं थी और वे खेलने के लिए फिट रहे. लेकिन शनिवार को हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले के दौरान वे एक बार फिर चोटिल हो गए. इस मुकाबले के दौरान उनकी दाईं आंख के ऊपर काले धब्बे का निशान देखा गया. 

सूत्रों के मुताबिक बुमराह की दाईं आंख के ऊपर काले धब्बे का निशान देखा गया. यह अभ्यास के दौरान लगी चोट का निशान है. उन्होंने कहा, ‘अभ्यास के दौरान उन्हें गेंद लगी थी. फील्डिंग के लिए इस्तेमाल की जाने वाली गेंदें थोड़ी नरम होती हैं और यह सिर्फ चोट थी और इसका आंख पर कोई गंभीर प्रभाव नहीं पड़ा.’ 

यह भी पढ़ें: IPL-12: विराट कोहली की ‘टीम बेंगलुरू’ ने एक सीजन में लगातार हार का रिकॉर्ड बनाया

इस समय सभी की निगाहें बुमराह पर लगी हुई है. वे न सिर्फ मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज हैं, बल्कि भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए राष्ट्रीय टीम में एक मुख्य हथियार भी हैं. विश्व कप को देखते हुए यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किया गया है कि इंग्लैंड में होने वाले इस टूर्नामेंट में जाने से पहले उन्हें किसी तरह की चोट न लगे. 

सीजन के पहले मैच में उनकी दर्दनाक चोट के बाद भारतीय टीम के फिजियो पैट्रिक फरहत ने बुमराह की चोट की स्थिति की जांच करने के लिए तुरंत मुंबई इंडियंस टीम के फिजियो नितिन पटेल से संपर्क किया था. बुमराह उस मैच में मुंबई की पारी में बल्लेबाजी करने नहीं आए थे. बाद में कहा गया था कि यह टीम प्रबंधन का मामला था, जिन्हें एहतियाती कदम उठाना था क्योंकि वह आगमी विश्व कप के लिए भारतीय टीम का अभिन्न अंग है. 

सूत्रों ने कहा, ‘ बुमराह फिट थे और यह सिर्फ कंधे की ऐंठन का मामला था और ज्यादा गंभीर नहीं था. बुमराह भारतीय टीम और मुंबई इंडियंस दोनों का एक अभिन्न अंग है और विश्व कप को देखते हुए उन्हें बल्लेबाजी से दूर ही रखना बेहतर समझा गया.’ 

(आईएएनएस)