close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL-12: पंजाब ने राजस्थान को लगातार दूसरी बार हराया, प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर पर पहुंची

पंजाब ने राजस्थान को 12 रन से हराया. उसने इससे पहले 25 मार्च को राजस्थान को 14 रन से हराया था. 

IPL-12: पंजाब ने राजस्थान को लगातार दूसरी बार हराया, प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर पर पहुंची
पंजाब के अर्शदीप सिंह को विकेट लेने पर बधाई देते केएल राहुल. उन्होंने इस मैच में सबसे अधिक 52 रन बनाए. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: पंजाब की टीम ने आईपीएल-12 में राजस्थान को लगातार दूसरे मैच में हरा दिया है. उसने मंगलवार (16 अप्रैल) को अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली टीम राजस्थान (Rajasthan Royals) को 12 रन से हराया. यह पंजाब (Kings XI Punjab) की आईपीएल-12 में पांचवीं जीत है. वह इस जीत के साथ ही लीग की टॉप-4 टीमों में पहुंच गई है. चेन्नई (Chennai Super Kings) की टीम आठ में से सात मैच जीतकर लीग में 14 अंक के साथ पहले नंबर पर है. इसके बाद पंजाब, दिल्ली और मुंबई की टीमों ने पांच-पांच मैच जीते हैं. 

पंजाब की टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 182 रन बनाए. राजस्थान की टीम इसके जवाब में निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 170 रन ही बना सकी. यह राजस्थान की आठ मैचों में छठी हार है. उसे पंजाब के खिलाफ दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. पंजाब ने उसे इससे पहले 25 मार्च को 14 रन से हराया था. इस मैच में अश्विन ने राजस्थान के जोस बटलर को मांकडिंग कर आउट किया था. यही मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ था. पंजाब ने दूसरे मैच में मांकडिंग किए बिना ही मैच जीत लिया. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: अंबाती रायडू का विजय शंकर पर तंज, विश्व कप देखने के लिए 3D चश्मा मंगाया है

पंजाब ने मंगलवार (16 अप्रैल) को खेले गए मैच में दो बदलाव किए. उसने सैम करेन की जगह डेविड मिलर और सरफराज खान की जगह अर्शदीप सिंह को अंतिम एकादश में शामिल किया. राजस्थान ने तीन बदलाव किए. एश्टन टर्नर ने आईपीएल में पदार्पण किया. उन्हें स्टीव स्मिथ की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई. इसके अलावा स्टुअर्ट बिन्नी और ईश सोढ़ी को भी अंतिम एकादश में जगह मिली. 

पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए लोकेश राहुल (50), डेविड मिलर (40) की उम्दा पारियों की मदद से 182 रन बनाए. उसकी ओर से क्रिस गेल ने 30, मयंक अग्रवाल ने 26 और कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने 17 रन की उपयोगी पारी खेली. राजस्थान की ओर से कैरेबियाई गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए. धवल कुलकर्णी और जयदेव उनादकट को एक-एक विकेट मिला. 

मजबूत लक्ष्य के सामने राजस्थान को अच्छी शुरुआती मिली. ओपनर राहुल त्रिपाठी (50) और जोस बटलर (23) ने चार ओवर में टीम का स्कोर 38 कर दिया. बटलर पांचवें ओवर की पहली ही गेंद पर बड़ा शॉट मारने के प्रयास में आउट हो गए. इसके बाद त्रिपाठी और संजू सैमसन (27) ने राजस्थान को 12वें ओवर में 97 रन तक पहुंचाया. इस स्कोर पर सैमसन आउट हुए. सैमसन की जगह लेने वाले कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 21 गेंद पर 26 रन बनाए. राजस्थान को आखिरी तीन ओवर में जीत के लिए 50 रन बनाने थे. स्टुअर्ट बिन्नी ने इस मौके पर 10 गेंदों पर 29 रन की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन वे अपनी टीम को नहीं जिता पाए. पंजाब की ओर से रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी ने दो-दो विकेट लिए.