close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL-12: गिल-लिन की पारी से कोलकाता प्लेऑफ की रेस में कायम, प्रीति जिंटा की पंजाब बाहर

दिनेश कार्तिक की टीम कोलकाता ने पंजाब को 7 विकेट से हराया. इसके साथ ही वह प्वाइंट टेबल में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. 

IPL-12: गिल-लिन की पारी से कोलकाता प्लेऑफ की रेस में कायम, प्रीति जिंटा की पंजाब बाहर

मोहाली: कोलकाता ने ‘करो या मरो’ के मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को पंजाब को सात विकेट से हरा दिया. उसकी जीत ने आईपीएल-12 (IPL-12) के प्लेऑफ की रेस को और रोचक बना दिया है. कोलकाता (Kolkata Knight Riders) की टीम यह मैच जीतकर प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है. दूसरी ओर, प्रीति जिंटा की टीम पंजाब (Kings XI Punjab) टॉप-4 की रेस से बाहर हो गई है. कोलकाता की यह 13 मैचों में छठी जीत है. वह इस जीत से पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. पंजाब की यह 13 मैचों में आठवीं हार है. वह प्वाइंट टेबल में सातवें स्थान पर है. 

दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली टीम कोलकाता ने शुक्रवार को मोहाली में खेले गए मैच में टॉस जीता. उसने रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली टीम पंजाब को पहले बल्लेबाजी करने को कहा. पंजाब ने पहले बैटिंग करते हुए छह विकेट पर 183 रन का मजबूत स्कोर बनाया. लेकिन पंजाब के शुभमन गिल (Shubman Gill) और क्रिस लिन (Chris Lynn) की शानदार बैटिंग के सामने पंजाब का स्कोर छोटा साबित हुआ. कोलकाता ने 18 ओवर में तीन विकेट पर 185 रन बनाकर मैच जीत लिया. शुभमन गिल को 49 गेंदों पर 65 रन की नाबाद पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

यह भी पढ़ें: अफरीदी ने उड़ाया गंभीर का मजाक, कहा- वे खुद को ब्रैडमैन और बॉन्ड का मिश्रण समझते हैं

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी पंजाब की शुरुआत खराब रही. उसके ओपनर केएल राहुल सिर्फ दो रन बनाकर आउट हो गए. क्रिस गेल भी सिर्फ 14 रन बना सके. वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन (48 रन, 27 गेंद) और मयंक अग्रवाल (36 रन, 26 गेंद) ने 69 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला. इसके बाद सैम करेन ने 24 गेंदों पर 55 रन बनाकर पंजाब को 180 रन के पार पहुंचाया. मंदीप सिंह ने भी 17 गेंद पर 25 रन की अहम पारी खेली. कोलकाता की ओर से संदीप वारियर ने सबसे अधिक दो विकेट झटके. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता को ओपनर शुभमन गिल और क्रिस लिन ने वही शुरुआत दी, जो उसने उम्मीद की होगी. इन दोनों ने छह ओवर में 62 रन की साझेदारी की. क्रिस लिन ने छठे ओवर की आखिरी गेंद पर आउट होने से पहले 22 गेंदों पर 46 रन की तूफानी पारी खेली. उनके आउट होने के बाद गिल और रॉबिन उथप्पा (22 रन, 14 गेंद) ने मोर्चा संभाला. इन दोनों ने टीम को 100 रन तक पहुंचाया. इसके बाद शुभमन और आंद्रे रसेल (24 रन, 14 गेंद) की बारी थी. इन दोनों ने टीम के लिए 50 रन की साझेदारी की. इसके बाद गिल ने कप्तान दिनेश कार्तिक (21 रन, 9 गेंद) के साथ अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया.