IPL-12: पोलार्ड-अल्जारी जोसेफ की कैरेबियाई जोड़ी ने हार को जीत में बदला, मुंबई की तीसरी जीत
Advertisement

IPL-12: पोलार्ड-अल्जारी जोसेफ की कैरेबियाई जोड़ी ने हार को जीत में बदला, मुंबई की तीसरी जीत

मुंबई की टीम ने आईपीएल-12 में चौथी जीत दर्ज की. उसने हैदराबाद की मजबूत टीम को महज 96 रन पर समेट दिया. 

आईपीएल में डेब्यू मैच खेल रहे अल्जारी जोसेफ ने छह विकेट झटके. मैच के बाद हार्दिक पांड्या ने उन्हें यूं उठा लिया. (फोटो: PTI)

हैदराबाद: वेस्टइंडीज के दिग्गज कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) और उनके युवा हमवतन अल्जारी जोसेफ (Alzarri Joseph) ने शनिवार को मुंबई को हैरतअंगेज जीत दिलाई. मुंबई (Indians) के इन दोनों दिग्गजों ने अपना सर्वश्रेष्ठ खेल तब दिखाया, जब उनकी टीम को इसकी सख्त जरूरत थी. पोलार्ड ने 26 गेंदों पर 36 रन की पारी तब खेली, जब उनकी टीम हैदराबाद (Sunrisers) के खिलाफ 97 रन पर सात विकेट गंवा चुकी थी. वहीं, 20 साल के अल्जारी जोसेफ ने इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) के इतिहास का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए छह विकेट लिए. यह अल्जारी जोसेफ का आईपीएल में पहला मैच भी था. 

हैदराबाद में खेले गए इस मैच में पहले बैटिंग करने वाली मुंबई (Indians) की शुरुआत बेहद खराब रही. 21 रन पर पहला विकेट गंवाने वाली टीम 65 रन पर पांच विकेट गंवा चुकी थी. 97 रन बनने तक उसके सात विकेट गिर चुके थे. लेकिन कीरोन पोलार्ड की तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत मुंबई की टीम आखिरी 12 गेंदों पर 39 रन बनाने में कामयाब रही. ये सारे रन पोलार्ड के बल्ले से निकले. इस पारी की बदौलत मुंबई की टीम सात विकेट पर ही 136 रन बनाने में कामयाब रही. 

यह भी देखें: IPL-12: धोनी ने पंजाब को हराने के बाद बच्चों के साथ लगाई रेस, CUTE VIDEO वायरल

हैदराबाद (Sunrisers) की टीम आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए भी कभी भी जीत के करीब नजर नहीं आई. बेहतरीन फॉर्म में चल रहे डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो ने हालांकि, पहले विकेट के लिए 33 रन जोड़कर ठीक-ठाक शुरुआत दी. लेकिन पहला झटका लगते ही टीम लड़खड़ा गई. भुवनेश्वर कुमार की कप्तानी में उतरी टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई. वह 17.4 ओवर में 96 रन पर सिमट गई. इस तरह उसे 40 रन से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. यह मुंबई की तीसरी जीत है. 

 

fallback
कीरोन पोलार्ड ने 26 गेंदों पर 46 रन बनाकर अपनी टीम को 136 रन तक पहुंचाया. (फोटो: PTI) 

इस तरह इस जीत के हीरो वेस्टइंडीज के दो क्रिकेटर रहे. पोलार्ड ने अपना बैटिंग में किया. हालांकि, उन्होंने एक कैच भी छोड़ा. लेकिन इसकी भरपाई उनके ही देश के 20 साल के युवा अल्जारी जोसेफ ने की. उन्होंने 3.4 ओवर बॉलिंग की. आईपीएल में डेब्यू मैच खेल रहे जोसेफ ने इनमें से एक ओवर मेडन रखते हुए सिर्फ 12 रन दिए और 6 विकेट भी झटके. यह आईपीएल के 12 साल के इतिहास में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी का रिकॉर्ड है. 

Trending news