close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL-12: पंजाब ने जीता टॉस, ‘विराट के चैलेंजर्स’ पहले बैटिंग करेंगे, जानें प्लेइंग XI

बेंगलुरु की टीम 10 में से सिर्फ तीन मैच जीत सकी है. उसे प्लेऑफ की अपनी उम्मीदें बनाए रखने के लिए बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे. 

IPL-12: पंजाब ने जीता टॉस, ‘विराट के चैलेंजर्स’ पहले बैटिंग करेंगे, जानें प्लेइंग XI
विराट कोहली. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/बेंगलुरु: विराट कोहली की टीम बेंगलुरू, पंजाब के खिलाफ इंडियन टी20 लीग (IPL) के अहम मुकाबले में पहले बैटिंग करेगी. पंजाब (Kings XI Punjab) के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने बुधवार को टॉस जीतक पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. यह मैच बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. ऐसे में बेंगलुरू (Royal Challengers Bangalore) की टीम घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाने की कोशिश करेगी. 

पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने बताया कि उन्होंने इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं. निकोलस पूरन और अंकित राजपूत को टीम में शामिल किया गया है. राजपूत को इंग्लैंड के ऑलराउंडर की जगह दी गई है. निकोलस को हरप्रीत ब्रार की जगह शामिल किया गया है. बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली ने बताया कि उन्हें एक बदलाव के लिए मजबूर होना पड़ा है. डेल स्टेन चोटिल हैं. उनकी जगह टिम साउदी को जगह दी गई है. 

यह भी पढ़ें: आतंकी हमले के बाद संगकारा का भावुक पोस्ट- साथ मिलकर श्रीलंका को मजबूत बनाना है

बेंगलुरु (RCB) की टीम ने अपने पिछले मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई (CSK) के खिलाफ एक रन की रोमांचक जीत दर्ज की थी. उसने अब तक 10 मैच खेले हैं. इनमें से तीन में उसे जीत मिली है. अगर उसे नॉकआउट में प्रवेश की उम्मीद कायम रखनी है तो बाकी बचे चारों मैच खेलने होंगे. 

दोनों टीमों की प्लेइंग XI : 

बेंगलुरू: विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल, एबी डिविलियर्स, मोईन अली, मार्कस स्टोइनिस, अक्षदीप नाथ, वाशिंगटन सुंदर, वेंदिश यादव, टिम साउदी, नवदीप सैनी , युजवेंद्र चहल. 

पंजाब: आर अश्विन (कप्तान), केएल राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन, अंकित राजपूत, हार्दिक विलियन, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन.