संजय मांजरेकर ने इस खिलाड़ी को बताया आज का सहवाग, शाम को चेन्नई के खिलाफ उतरेगा
Advertisement

संजय मांजरेकर ने इस खिलाड़ी को बताया आज का सहवाग, शाम को चेन्नई के खिलाफ उतरेगा

संजय मांजरेकर ने ट्वीट किया, ‘... इस बल्लेबाज के साथ अलग बर्ताव होना चाहिए. वे जैसे हैं, उन्हें वैसा ही रहने देना चाहिए.’

संजय मांजरेकर ने 1987 से 1996 के बीच 47 टेस्ट और 74 वनडे मुकाबले खेले हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: खेल जगत का यह सामान्य तरीका है कि जब कोई युवा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करता है तो उसकी तुलना किसी पूर्व खिलाड़ी से होने लगती है. ऐसा अक्सर उसके खेलने की शैली या लुक की वजह से होता है. भारतीय क्रिकेट में भी इन दिनों दो क्रिकेटर हैं, जिनकी तुलना वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) से होती रही है. इसकी वजह उनकी आक्रामक बल्लेबाजी है. वीवीएस लक्ष्मण से लेकर कई क्रिकेटर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के बारे में कहते हैं कि उन्हें देखकर वीरेंद्र सहवाग की बल्लेबाजी याद आती है. वहीं, संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) को ऋषभ पंत में वीरेंद्र सहवाग की झलक दिखती है. 

पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर ने ट्वीट कर कहा, ‘ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आज की तारीख के वीरेंद्र सहवाग हैं. इस बल्लेबाज के साथ अलग बर्ताव होना चाहिए. वे जैसे हैं, उन्हें वैसा ही रहने देना चाहिए. आप उन्हें टीम में चुनिए या न चुनिए, उनके खेल में बदलाव नहीं आएगा.’ संजय मांजरेकर 1990 के दशक की शुरुआत में भारतीय टीम के मुख्य बल्लेबाज होते थे. उन्होंने 47 टेस्ट और 74 वनडे मुकाबले खेले हैं. वे पाकिस्तान के खिलाफ दोहरा शतक भी लगा चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: ब्रेट ली ने चेताया- इंग्लैंड की पिचों को लेकर ज्यादा खुश ना हों तेज गेंदबाज

ऋषभ पंत ने बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए एलिमिनेटर-1 मुकाबले में दिल्ली (Delhi Capitals) के लिए 21 गेंदों पर 49 रन की तूफानी पारी खेली और दिल्ली को जीत तक पहुंचाया. वे मैन ऑफ द मैच चुने गए. पंत की टीम अब शुक्रवार रात 8 बजे से धोनी की टीम चेन्नई (Chennai Super Kings) के खिलाफ मैच में उतरेगी. यह क्वालिफायर-2 (Qualifier-2) मुकाबला है. इसे जीतने वाली टीम फाइनल में मुंबई से भिड़ेगी. 

fallback

विकेटकीपर एमएस धोनी (MS Dhoni) के उत्तराधिकारी माने जाने वाले ऋषभ पंत आईपीएल के इस सीजन में अब तक कुल 15 मैचों में 450 रन बनाए हैं. पंत को हालांकि विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली क्योंकि चयनकर्ताओं ने पंत की जगह अनुभवी दिनेश कार्तिक को टीम के दूसरे विकेटकीपर के तौर पर चुना. बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने टीम चयन के बाद कहा था कि पंत असाधारण प्रतिभा हैं. उनके पास अभी काफी समय है लेकिन इस बार टीम में उनका न चुना जाना दुर्भाग्यपूर्ण है. 

Trending news