IPL-12: प्लेऑफ से बाहर होने के बाद इस टीम ने माना- हमारे कैंप में पसरा हुआ था टेंशन
Advertisement

IPL-12: प्लेऑफ से बाहर होने के बाद इस टीम ने माना- हमारे कैंप में पसरा हुआ था टेंशन

साइमन कैटिच ने कहा, ‘हमारी टीम टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत के बाद लगातार छह मैच हार गई. इससे टीम में तनाव था.’

साइमन कैटिच (बाएं), दिनेश कार्तिक और जैक कैलिस (दाएं) नेट प्रैक्टिस के दौरान. (फोटो: IANS)

मुंबई: कोलकाता की टीम रविवार को मुंबई के हाथों हारने के साथ ही इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) के खिताबी रेस से बाहर हो गई. शुरुआती पांच मैचों के बाद प्वाइंट टेबल पर टॉप पर रहने वाली टीम कोलकाता (Kolkata Knight Riders) आखिरी मैच के बाद प्वाइंट टेबल में पांचवें स्थान पर रह गई. टीम के असिस्टेंट कोच साइमन कैटिच (Simon Katich) ने बाद में माना कि खराब प्रदर्शन के कारण नाइटराइडर्स कैंप में खिलाड़ियों के बीच तनाव पैदा हो गया था. केकेआर (KKR) की टीम आईपीएल-12 (IPL-12) में छह मैच जीतकर 12 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर रही. 

कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के सहायक कोच साइमन कैटिच ने साफ किया, ‘हमारी टीम टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत के बाद लगातार छह मैच हार गई. इससे टीम में टेंशन व्याप्त हो गया था. मैं इस सच को छुपा नहीं सकता कि कैंप में टेशन था. बीते कुछ मैचों से हम लगातार हार रहे थे और इसे लेकर सब पर दबाव था.’ कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से सबसे अधिक 510 रन वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल ने बनाए. 

यह भी पढ़ें: IPL-12: क्रिस गेल ने भारत के इस खिलाड़ी को बताया दुनिया का बेस्ट ओपनर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर साइमन कैटिच ने कहा, ‘ हमें इस समस्या का समाधान एक साथ बैठकर निकालना होगा. हमारे लिए एकता काफी अहम है और नाइटराइडर्स टीम हमेशा से इसके लिए जानी जाती रही है. हमने काफी लंबे समय में यह गुण सीखा है और हमें इस पर गर्व है.’ कोलकाता नाइटराइडर्स के कोच दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस और कप्तान दिनेश कार्तिक हैं. 

कोलकाता की टीम आईपीएल-12 में 12 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रही. मुंबई, चेन्नई और दिल्ली ने 18-18 अंक के साथ प्लेऑफ में प्रवेश किया. कोलकाता, हैदराबाद और पंजाब 12-12 अंकों के साथ संयुक्त रूप से चौथे नंबर पर रहे. इन तीनों टीमों में हैदराबाद का नेटरनरेट सबसे बेहतर रहा और उसे इसी आधार पर प्लेऑफ में प्रवेश मिला. राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू 11 अंकों के साथ रनरेट के आधार पर क्रमश: सातवें और आठवें नंबर पर रहे. 

Trending news