• 542/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    346बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    92कांग्रेस+

  • अन्य

    104अन्य

IPL-12: प्रीति जिंटा की टीम ने हैदराबाद से टॉस जीता, 3 बदलाव के साथ उतरी, जानें प्लेइंग XI

यह हैदराबाद और पंजाब का आईपीएल-12 में दूसरा मुकाबला है. पंजाब की तरह हैदराबाद ने भी तीन बदलाव किए हैं. 

IPL-12: प्रीति जिंटा की टीम ने हैदराबाद से टॉस जीता, 3 बदलाव के साथ उतरी, जानें प्लेइंग XI

हैदराबाद: हैदराबाद की टीम सोमवार (29 अप्रैल) के मुकाबले में पंजाब (Kings XI Punjab) के खिलाफ पहले बैटिंग करेगी. पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने टॉस जीतकर उसे पहले बैटिंग का न्योता दिया है. यह आईपीएल-12 (IPL-12) में दोनों टीमों के बीच दूसरी भिड़ंत होगी. दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 8 अप्रैल को मोहाली में हुआ था. तब प्रीति जिंटा की टीम पंजाब ने जीता था. पंजाब की टीम ने हैदराबाद को एक गेंद बाकी रहते छह विकेट से हराया था. 

हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और पंजाब का यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. हैदराबाद ने इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए हैं. उसने इस मैच में अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma), मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) और संदीप शर्मा (Sandeep Sharma) को प्लेइंग इलेवन शामिल किया है. पंजाब की टीम भी तीन बदलाव के साथ उतर रही है. प्रभसिमरन सिंह इस मैच के जरिए आईपीएल में डेब्यू करेंगे. मुजीब उर रहमान भी प्लेइंग इलेवन में वापसी कर रहे हैं. अर्शदीप सिंह भी यह मैच खेल रहे हैं. 

हैदराबाद और राजस्थान दोनों टीमों के आईपीएल-12 (IPL-12) में इस समय 11-11 मैचों में 10-10 अंक हैं. दोनों ही प्लेऑफ की रेस में मजबूती से डटी हुई हैं. यह भी तय है कि हैदराबाद और राजस्थान मुकाबले की विजेता टीम प्लेऑफ की रेस के करीब पहुंचेगी, तो हारने वाली टीम का संकट बढ़ जाएगा. एक हार उसके बाकी मैचों को करो या मरो के मुकाबले में बदल देगी. 

हैदराबाद को अपने पिछले मैच में जयपुर में राजस्थान के हाथों सात विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी. पंजाब (Kings XI Punjab) को भी अपने पिछले मैच में बेंगलुरू के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में दोनों ही टीमें पिछली हार को भुलाकर जीत की राह पर लौटने की कोशिश करेंगी. 

दोनों टीमों की प्लेइंग XI: 
हैदराबाद: केन विलियम्सन (कप्तान), डेविड वार्नर, रिद्धिमान साहा, मनीष पांडे, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा. 

पंजाब: रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, डेविड मिलर, निकोलस पूरन, प्रभसिमरन सिंह, मुजीब उर रहमान, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह.