IPL 2018: पहला मैच हार चुके रोहित शर्मा के सामने हैदराबाद पेश करेगा बड़ी चुनौती

हार्दिक पांड्या की एड़ी की चोट भी कप्तान रोहित शर्मा के लिए चिंता का सबब बनी हुई है तो वहीं, नए कप्तान केन विलियम्सन के साथ हैदराबाद की शुरुआत अच्छी रही. 

IPL 2018: पहला मैच हार चुके रोहित शर्मा के सामने हैदराबाद पेश करेगा बड़ी चुनौती
रात 8 बजे से शुरू होगा दोनों टीमों के बीच मुकाबला (PIC : IANS)

हैदराबाद: मुंबई आईपीएल के मैच में कल उतरेगी तो उसके सामने हैदराबाद के धारदार गेंदबाजी आक्रमण का सामना करने की कठिन चुनौती रहेगी. हैदराबाद ने पहले मैच में राजस्थान को नौ विकेट से हराया जबकि मुंबई को चेन्नई के हाथों पराजय झेलनी पड़ी. आईपीएल के 11वें सत्र में हैदराबाद का गेंदबाजी आक्रमण सबसे दमदार है. उनके पास भुवनेश्वर कुमार जैसा सीम और स्विंग गेंदबाज है जबकि बिली स्टानलेक के पास रफ्तार है और सिद्धार्थ कौल सटीक गेंदबाजी में माहिर हैं. इसके अलावा राशिद खान की लेग ब्रेक और गुगली बल्लेबाजों को परेशान करने के लिये काफी है और शाकिब अल हसन बायें हाथ के बेहतरीन स्पिनर है.

मुंबई के पास सितारों की कमी नहीं है और आम तौर पर लीग में उनका धीमी शुरूआत का इतिहास रहा है. कप्तान रोहित शर्मा को अपने बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. 

एविन लुईस और कीरोन पोलार्ड जैसे आक्रामक बल्लेबाज मुंबई के पास है. वहीं पहले मैच में युवा लेग स्पिनर मयंक मकरंद का प्रदर्शन शानदार रहा जो इस साल आईपीएल में पदार्पण कर रहे हैं. उन्होंने अंबाती रायुडू और महेंद्र सिंह धोनी के विकेट लिS. मुंबई की चिंता का सबब डैथ ओवरों की गेंदबाजी है जिसमें जसप्रीत बुमराह, मुस्ताफिजुर रहमान और मिशेल मैक्लीनागन नाकाम रहे. 

हार्दिक पांड्या की एड़ी की चोट भी कप्तान रोहित शर्मा के लिए चिंता का सबब बनी हुई है. नए कप्तान केन विलियम्सन के साथ हैदराबाद की शुरुआत अच्छी रही. शिखर धवन जबर्दस्त फॉर्म में है जो टीम के लिए बोनस है.

मुंबई की टीम कागज पर ज्यादा संतुलित नजर आ रही है
रोहित शर्मा के अलावा टीम के शानदार बल्लेबाजी क्रम में वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ऐल्विन लुई एवं केरॉन पोलार्ड, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, सिद्धेश लाड शामिल हैं. मुंबई के पास डेथ ओवरों में दुनिया के सबसे अच्छे गेंदबाजों में से एक जसप्रीत बुमराह भी शामिल हैं. कोच माहेला जयवर्द्धने ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिन्स, बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान से अच्छा प्रदर्शन और बुमराह की मदद करने की उम्मीद करेंगे.

Mumbai Indian, IPL 2018

मुंबई का स्पिन विभाग अनुभवहीन है और वह राहुल चाहर, अनुकूल रॉय और श्रीलंका के अकिला धनंजय जैसे युवा स्पिनरों से स्पिन और उछाल दोनों मुहैया कराने वाली पिच पर अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद करेगी. रोहित ने कहा था, ‘सीएसके और मुंबई इंडियंस के बीच इन वर्षों में एक अच्छा जुड़ाव एवं अच्छी प्रतिद्वंदिता रही है. एक बार फिर से कुछ उम्मीद नहीं कर रहे हैं, यह वैसा ही होगा, दोनों ही टीमें पहले मुकाबले में कड़ा संघर्ष करेंगी और जो भी दबाव झेलने में सफल होगा, जीत उसी की होगी.’

दूसरे आईपीएल खिताब पर हैं सनराइजर्स की नजरें
छठी बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उतर रही हैदराबाद की नजरें 11वें सीजन में दूसरी बार खिताब अपने नाम करने पर हैं. उसके लिए हालांकि, बुरी बात यह है कि 2016 में टीम को पहला खिताब दिलाने वाले कप्तान डेविड वॉर्नर इस बार टीम में नहीं हैं. बॉल टैम्परिंग विवाद के कारण वह आईपीएल से प्रतिबंधित कर दिए गए हैं. भले ही वॉर्नर की कमी टीम को खल रही हो, लेकिन इससे पार पाकर हैदराबाद ने टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है. हैदराबाद के मुख्य कोच टॉम मूडी ने हाल में कहा था कि कप्तानी में एकाएक किए गए बदलाव का टीम पर ज्यादा असर नहीं पड़ा है. हालांकि, विलियम्सन कप्तानी के लिहाज से नए नहीं है, उनसे कप्तानी की भूमिका में तेजी से अच्छे नतीजे देने की उम्मीद की जाएगी.

Sunrisers Hyderabad

टीमें : 

हैदराबाद: केन विलियम्सन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मनीष पांडे, राशिद खान, शिखर धवन, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), संदीप शर्मा, शाकिब अल हसन, कार्लोस ब्राथवेट, युसूफ पठान, मोहम्मद नबी, एलेक्स हेल्स, क्रिस जोर्डन, बिलि स्टानलेक, बिपुल शर्मा, मेहेदी हसन, रिकि भुई, सचिन बेबी, तन्मय अग्रवाल। 

मुंबई : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, क्रुणाल पांड्या, इशान किशन, किरोन पोलार्ड, पैट कमिंस, सूर्यकुमार यादव, मुस्ताफिजुर रहमान, एविन लेविस, बेन कटिंग,राहुल चाहर, प्रदीप सांगवान, जेसन बेहरनडॉर्फ, जेपी डुमिनी, सौरभ तिवारी, तजिंदर सिंह, अकिला धनंजय, निधीश दिनेशन, आदित्य तरे, सिद्धेश लाड, मयंक मार्कंडेय, शरद लुम्बा, अनुकूल रॉय, मोहसिन खान।