IPL 12: फॉर्म में लौटे कोहली के सामने चेन्नई को रोकने की चुनौती, ये हो सकती है प्लेइंग XI

विराट कोहली ने पिछले मैच में ही इस सीजन का अपना पहला शतक लगाया है और टीम को उम्मीद है कि कप्तान अपने इस फार्म को चेन्नई के खिलाफ भी जारी रखेंगे.

IPL 12: फॉर्म में लौटे कोहली के सामने चेन्नई को रोकने की चुनौती, ये हो सकती है प्लेइंग XI
कोहली ने पिछले मैच में ही इस सीजन का अपना पहला शतक लगाया है. (फोटो: IANS)

बेंगलुरु: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मिली रोमांचक जीत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) रविवार को यहां एम.चिन्नास्वामी में होने वाले आईपीएल (IPL) मैच में मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को कड़ी चेनौती देने के लिए मैदान पर उतरेगी. बेंगलुरु को लीग के 12वें सीजन के पहले मैच में चेन्नई से सात विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी. चेन्नई ने बेंगलुरु को मात्र 70 रन पर ही ढेर कर दिया था और फिर तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था. हालांकि टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिछले मैच में ही इस सीजन का अपना पहला शतक लगाया है और टीम को उम्मीद है कि कप्तान अपने इस फार्म को चेन्नई के खिलाफ भी जारी रखेंगे.

जहां एक तरफ महेंद्र सिंह धोनी की टीम नौ मैचों में सात जीत के साथ तालिका में शीर्ष पर चल रही है तो वहीं बेंगलुरु नौ मैचों में दो ही जीत के साथ सबसे नीचे आठवें नंबर पर है. अपने घरेलू मैदान होने जा रहे इस मुकाबले में कोहली एंड कंपनी के लिए जीत की लय कायम रखना मुश्किल जरूर है लेकिन असंभव नहीं.

यह भी पढ़ें- IPL 2019: जानिए कार्तिक ने क्यों कहा- 'जब कोहली जैसा बल्लेबाज हो तो क्या कहने'

दूसरी तरफ चेन्नई को अपने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा है और टीम अब फिर से जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी.  नियमित कप्तान धोनी चोट के कारण पिछले मैच में नहीं खेल पाऐ थे और अब इस मैच में उनके खेलने की उम्मीद है.

धोनी की गैर-मौजूदगी में टीम हैदराबाद के खिलाफ पांच विकेट पर 132 रन ही बना सकी थी. ऐसे में धोनी की मौजूदगी से टीम को काफी फायदा होगा.

टीमें (संभावित):

बेंगलुरु: 1 पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), 2 विराट कोहली (कैप्टन), 3 एबी डिविलियर्स/हेनरिक क्लासेन, 4 मोइन अली, 5 मार्कस स्टोइनिस, 6 अक्षदीप नाथ/शिवम दूबे, 7 पवन नेगी, 8 युजवेंद्र चहल, 9 डेल स्टेन, 10 नवदीप सैनी, 11 मोहम्मद सिराज.

चेन्नई: 1 शेन वॉटसन, 2 फाफ डु प्लेसिस, 3 सुरेश रैना, 4 अंबाती रायडू, 5 एमएस धोनी (कैप्टन और विकेटकीपर), 6 केदार जाधव, 7 रवींद्र जडेजा, 8 स्कॉट कुगलेइजन/मिशेल सेंटनर, 9 दीपक चाहर, 10 शार्दुल ठाकुर, 11 इमरान ताहिर.