IPL 2019: रोहित के मुंबई को लगातार दूसरे जीत की तलाश, अश्विन के पंजाब पर वापसी का दबाव

मुंबई और पंजाब दोनों का ही आईपीएल-12 में यह तीसरा मैच होगा. दोनों ही टीमें एक-एक मैच जीतकर दो-दो अंकों के साथ बराबरी पर हैं. 

IPL 2019: रोहित के मुंबई को लगातार दूसरे जीत की तलाश, अश्विन के पंजाब पर वापसी का दबाव
मुंबई की कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे हैं. पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन हैं.

मोहाली: रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली पंजाब की टीम इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) में शनिवार को मुंबई के खिलाफ उतरेगी. यह दोनों टीमों का आईपीएल (IPL 2019) में तीसरा मैच होगा. दोनों ही टीमें एक-एक मैच जीती हैं और एक-एक मुकाबले हार चुकी हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई (Indians) टीम ने पहला मैच हारने के बाद दूसरा मैच जीता है. वह जीत के सिलसिले को आगे बढ़ाना चाहेगी. दूसरी ओर, मांकडिंग विवाद की छाया में पहला मैच जीतने वाली पंजाब (Kings XI) की टीम दूसरा मैच हार चुकी है. उस पर जीत की राह में लौटने का दबाव रहेगा. यह मैच शाम चार बजे से खेला जाएगा. 

पंजाब (Kings XI) के लिए आईपीएल-12 (IPL-12) शुरुआती दोनों मैच उतार-चढ़ाव से भरे रहे. पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर को मांकडिंग करने के लिए कप्तान रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की आलोचना हुई. दूसरे मैच में कोलकाता के खिलाफ 30 गज के घेरे के अंदर चार खिलाड़ी नहीं रखने का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा. इससे आंद्रे रसेल के आउट होने के बाद उस गेंद को नोबाल करार दिया गया और रसेल ने 17 गेंदों पर 48 रन की तूफानी पारी खेल कर मैच का रुख पलट दिया. कप्तान अश्विन अब पिछले विवादों को भूल कर मैदान में विजयी शुरुआत करना चाहेंगे. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने मैच रैफरी के कमरे में घुस काटा बवाल, कहा-'सजा भी दे दो, मुझे परवाह नहीं'

टीम के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने राजस्थान के खिलाफ 47 गेंद में 79 रन बनाकर फॉर्म में होने का संकेत दिया तो वहीं इस मैच में युवा सरफराज खान ने 29 गेंद में नाबाद 46 रन की पारी खेली थी. टीम के लिए हालांकि सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल का फॉर्म चिंता का सबब है जो दो मैच में अब तब सिर्फ पांच रन ही बना सके हैं. 

दूसरी ओर, अपने पिछले मुकाबले में बेंगलुरू को छह रन से हराने वाली मुंबई की टीम अब अपनी जीत की लय कायम रखना चाहेगी. टीम ने बेंगलुरू के खिलाफ आठ विकेट पर 187 रन का स्कोर बनाया था और फिर उसने बेंगलुरू को पांच विकेट पर 181 रन पर रोक दिया था. टीम की इस जीत का श्रेय हार्दिक पांड्या (14 गेद, 32 रन) और जसप्रीत बुमराह (3/20) को जाता हैं, जिन्होंने शानदार प्रदर्शन करके टीम को पहली जीत दिलाई. 

सीजन के पहले मैच में 53 रन की पारी खेलने वाले युवराज सिंह यहां अपने घरेलू मैदान में एक बार फिर बल्ले से कमाल करना चाहेंगे. हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि पिछले मैच में मुंबई की जीत में अंपायर के फैसले ने भी भूमिका निभाई थी. बेंगलुरू को अंतिम गेंद पर जीत के लिए सात रन बनाने थे और लसिथ मलिंगा ने अंतिम गेंद नो बॉल फेंक दी थी. अंपायर ने इस पर ध्यान नहीं दिया, जिससे मुंबई की टीम मुश्किल में फंसने से बच गई. 

दोनों टीमों के खिलाड़ी:
किंग्स इलेवन पंजाब: रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल, क्रिस गेल, एंड्रयू टाई, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, डेविड मिलर, मोइसिस हेनरिक्स, निकोलस पूरन, वरुण चक्रवर्ती, सैम कुरेन, मोहम्मद शमी, सरफराज खान, हरडस विलोजेन, अर्शदीप सिंह, दर्शन नालकंडे, प्रभसिमरन सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बराड़ और मुरुगन अश्विन. 

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पांड्या, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, मयंक मारकंडे, राहुल चहर, अनुकृति रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डीकॉक, एविन लुईस, कीरोन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैकक्लेनघन, एडम मिल्ने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर शरण, पंकज जायसवाल, रसिक सलाम, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा. 

(आईएएनएस)