IPL 2019: कोलकाता ने पंजाब को दिया 219 रन का टारगेट; रसेल और नरेन की तूफानी पारी

कोलकाता की ओर से रॉबिन उथप्पा ने सबसे अधिक 67 रन बनाए. नीतीश राणा ने भी अर्धशतक बनाया. वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल और सुनील नरेन ने भी तूफानी पारियां खेलीं. 

IPL 2019: कोलकाता ने पंजाब को दिया 219 रन का टारगेट; रसेल और नरेन की तूफानी पारी
कोलकाता टीम के रॉबिन उथप्पा ने पंजाब टीम के खिलाफ 50 गेंद पर 67 रन बनाए. (फोटो: PTI)

कोलकाता: कोलकाता की टीम ने इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) में बुधवार को पंजाब के खिलाफ 4 विकेट पर 218 रन का स्कोर बनाया. उसकी ओर से नीतीश राणा और रॉबिन उथप्पा ने अर्धशतक लगाए. उथप्पा ने 50 गेंद पर 67 रन बनाए. राणा ने 34 गेंदों पर 62 रन की पारी खेली. आंद्रे रसेल ने 17 गेंदों पर 48 रन की तूफानी पारी खेली. ओपनर सुनील नरेन ने 9 गेंदों पर 24 रन बनाकर अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दी. कोलकाता की पारी में 17 छक्के लगे. सबसे अधिक सात छक्के नीतीश राणा ने लगाए. आंद्रे रसेल ने पांच छक्के उड़ाए. सुनील नरेन ने तीन और और रॉबिन उथप्पा ने दो छक्के मारे. 

यह कोलकाता और पंजाब दोनों का ही आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL 2019) में दूसरा मैच है. दोनों ही टीमें अपना पहला मैच जीत चुकी हैं. इस तरह इस मैच में जीतने वाली टीम लगातार दूसरी जीत अपने नाम करेगी. जबकि एक टीम की हार का सिलसिला थमना तय है. 

IPL: 8.4 करोड़ के वरुण ने पहले ओवर में ही लुटाए 25 रन, सुनील नरेन ने लगाए 3 छक्के

इससे पहले पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने कोलकाता के खिलाफ टॉस जीता. उन्होंने टॉस जीतते ही कहा कि वे पहले गेंदबाजी करेंगे. कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने भी कहा कि वे पहले गेंदबाजी करना पसंद करते. हालांकि, उनके बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए पंजाब को विशाल लक्ष्य दे दिया है. 

टीम चेंज की बात करें तो कोलकाता की टीम ने पिछले मैच की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है. यानी, वह विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ उतरी है. दूसरी ओर किंग्स इलेवन ने अपनी टीम में चार बदलाव किए हैं. इस मैच में उसकी ओर से डेविड मिलर, एंड्रयू टाई, हार्डस विलजोन, वरुण चक्रवर्ती उतर रहे हैं. ये चारों ही राजस्थान के खिलाफ पिछले मैच में नहीं खेले थे. 

टीमें इस प्रकार हैं: 
कोलकाता नाइटराइडर्स:
क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, नितीश राणा, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव,  लॉकी फर्ग्यूसन, प्रिसिद्ध कृष्णा.

किंग्स इलेवन पंजाब: क्रिस गेल, केएल राहुल (विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, एंड्रयू टाई, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), मोहम्मद शमी, हार्डस विलजोन, वरुण चक्रवर्ती.