close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL में तूफानी पारियां खेलने की तैयारी में हार्दिक पांड्या, 'हेलीकॉप्टर शॉट' का VIDEO वायरल

'हेलीकॉप्टर शॉट' लगाने की कोशिश करने वाले हार्दिक पांड्या को यूजर्स ट्रोल कर रहे हैं.

IPL में तूफानी पारियां खेलने की तैयारी में हार्दिक पांड्या, 'हेलीकॉप्टर शॉट' का VIDEO वायरल
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी 12वें सीजन का 23 मार्च से आगाज होने जा रहा है.

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी 12वें सीजन का 23 मार्च से आगाज होने जा रहा है. इस लीग में खेलने वाली टीमों के खिलाड़ियों ने अपनी तैयारियां शुरू की दी हैं. इसी कड़ी में मुंबई इंडियंस के क्रिकेटर हार्दिक पांड्या को पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के सिग्नेचर 'हेलीकॉप्टर' शॉट को खेलने की कोशिश करते हुए देखा गया.

भारतीय टीम के इस ऑलराउंडर ने मुंबई इंडियंस के नेट सेशन के दौरान इस शॉट को आजमाया. पांड्या ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से 'हेलीकॉप्टर शॉट' की एक क्लिप शेयर करते हुए लिखा, ''अंदाजा लगाओ कि इस शॉट के पीछे मेरा प्रेरणास्त्रोत कौन है?''

यहां बता दें कि यॉर्कर गेंद का मुकाबला करने के लिए हेलीकॉप्टर शॉट एक प्रभावी तरीका है, जिसका उपयोग अक्सर गेंदबाज शॉर्ट फॉर्मेट के मैच में करते हैं. प्रशंसकों के लिए खुशी की बात है कि हार्दिक पांड्या एक बार फिर खेलने के लिए तैयार हो गए हैं. इससे पहले उन्हें पीठ के निचले हिस्से में चोट लगने के बाद हाल ही में खत्म हुई पांच मैचों की वनडे सीरीज से बाहर कर दिया था. यह सीरीज मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने 3-2 से अपने नाम कर ली है.  

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: ‘विराट ब्रिगेट’ के 15 फेवरेट, जानिए किस जगह पर कौन रहेगा फिट

भारत के इस ऑलराउंडर को उसकी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. इसके साथ वह अच्छे गेंदबाज भी हैं. पांड्या ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में अब तक 67 छक्के लगाए हैं. (टेस्ट में 12, वनडे में 36, टी-20 में 19). वहीं, इंटरनेशनल क्रिकेट मेंहार्दिक अभी तक 97 विकेट (टेस्ट में 17, वनडे में 44, टी-20 में 36) ले चुके हैं.