close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL 2019: पंजाब ने टॉस जीता, 4 बदलाव के साथ उतरी, कोलकाता विनिंग XI के साथ खेलेगी

आईपीएल में बुधवार को कोलकाता और पंजाब की टीमों के बीच मैच खेला जा रहा है. यह दोनों टीमों का दूसरा मैच है. दोनों ही टीमें पहला मैच जीत चुकी हैं. 

IPL 2019: पंजाब ने टॉस जीता, 4 बदलाव के साथ उतरी, कोलकाता विनिंग XI के साथ खेलेगी
कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक और पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन दोनों ही तमिलनाडु के हैं. (फोटो: PTI)

कोलकाता: इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) में बुधवार को कोलकाता और पंजाब की टीमों के बीच मैच खेला जा रहा है. यह दोनों टीमों का दूसरा मैच है. दोनों ही टीमें पहला मैच जीत चुकी हैं. कोलकाता ने पहले मैच में हैदराबाद की मजबूत टीम को हराया था. जबकि, पंजाब ने अपने पहले मैच में राजस्थान की टीम को हराया था. इस मैच में पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने राजस्थान के जोस बटलर को मांकडिंग कर आउट किया था, जिसके लिए उन्हें कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था. 

पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने बुधवार को कोलकाता के खिलाफ टॉस जीता. उन्होंने टॉस जीतते ही कहा कि वे पहले गेंदबाजी करेंगे. इसके बाद टॉस कराने के लिए मैच रेफरी के साथ पहुंचे कॉमेंटेटर डैनी मॉरीसन ने कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक से उनकी राय पूछी तो उन्होंने कहा कि वे भी पहले गेंदबाजी करना पसंद करते. डैनी मॉरीसन ने इससे पहले पिच रिपोर्ट में बताया कि यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच है. इस पर खूब रन बनेंगे. रात में ओस गिरने के बाद बल्लेबाजी और आसान हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें: 27 मार्च की वो सुबह, जब सचिन ने कहा- मुझे ओपनिंग करने दो, फेल हो गया तो दोबारा नहीं करूंगा

टीम चेंज के सवाल पर कार्तिक ने कहा कि उन्होंने पिछले मैच की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है. यानी, वे विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ उतर रहे हैं. दूसरी ओर, अश्विन ने कहा कि उन्होंने अपनी टीम में कुछ बदलाव किए हैं. इस मैच में उसकी ओर से डेविड मिलर, एंड्रयू टाई, हार्डस विलजोन, वरुण चक्रवर्ती उतर रहे हैं. ये चारों ही राजस्थान के खिलाफ पिछले मैच में नहीं खेले थे. पंजाब के लिए पिछले मैच में मुजीब उर रहमान, अंकित राजपूत, सैम करेन और निकोलस पूरन खेले थे. इन चारों को इस मैच में मौका नहीं दिया गया है. 

टीमें इस प्रकार हैं: 

कोलकाता नाइटराइडर्स: क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, नितीश राणा, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव,  लॉकी फर्ग्यूसन, प्रिसिद्ध कृष्णा.

किंग्स इलेवन पंजाब: क्रिस गेल, केएल राहुल (विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, एंड्रयू टाई, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), मोहम्मद शमी, हार्डस विलजोन, वरुण चक्रवर्ती.